September 25, 2024

PM सुनक के मंत्रिमंडल से करीबी मंत्री ने दिया इस्तीफा

0

लंदन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बुधवार को विपक्ष के दबाव का सामना कर रहे हैं क्योंकि उनके एक करीबी सहयोगी और संकट में घिरे मंत्रियों में से एक ने उनके खिलाफ धमकाने के आरोपों की जांच लंबित रहने तक  इस्तीफा दे दिया।

सर गेविन विलियमसन, जो अभी तक बिना पोर्टफोलियो के राज्य मंत्री थे, उन पर कंजरवेटिव पार्टी के साथी सहयोगियों और सिविल सेवकों के प्रति अपमानजनक व्यवहार का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट कर दिया।

सुनक ने कहा कि उन्होंने विलियमसन का इस्तीफा "बड़े दुख के साथ" स्वीकार किया और उनके "व्यक्तिगत समर्थन और वफादारी" के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "वर्षों से लगातार रूढ़िवादी सरकारों और पार्टी के प्रति आपकी प्रतिबद्धता अटूट रही है।"

हालांकि, विपक्ष ने सुनक द्वारा "खराब निर्णय और नेतृत्व" के संकेत के रूप में इस प्रकरण को ब्रांडेड किया है।विलियमसन के आचरण पर विवाद पिछले एक सप्ताह से चल रहा है। गौरतलब है कि निवर्तमान कंजरवेटिव पार्टी के अध्यक्ष जेक बेरी ने नव-नियुक्त प्रधान मंत्री को सुनक कैबिनेट में उनकी नियुक्ति से एक दिन पहले 24 अक्टूबर को विलियमसन के खिलाफ "बुल्लिंग" शिकायत के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *