September 22, 2024

गांजे के अवैध व्यापार में संलिप्त अंतरराज्यीय गिरोह को पुलिस ने दबोचा

0

उमरिया
जिला उमरिया पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा के पदस्थापना के बाद से ही जिले में अवैध मादक पदार्थो के परिवहन एवं बिक्री के विरुद्ध कार्रवाई करने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जा रहा है जिसके कारण अवैध व्यवसाय में लिप्त कई लोग आए दिन पुलिस के हत्थे भी चढ़ रहे हैं पुलिस कप्तान के इसी निर्देशन और सराहनीय मार्गदर्शन में एक बार फिर उमरिया पुलिस को गांजा के व्यापार कर रहे अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ने में कोतवाली उमरिया और चंदिया थाने की संयुक्त पुलिस ने सफलता हासिल की है चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम कौड़ियां निवासी मुख्य सरगना अनुराग सोनी सहित संतोष सोनी,यश सोनी व बलीराम कोल को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं इसके अलावा पूरे घटनाक्रम से जुड़े कटनी जिले के अन्तर्गत बरही के ग्राम करौंदी कला निवासी संजय पटेल,ओमप्रकाश पटेल,दशरथ कोल एवम राजकुमार कोल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमे स्कॉर्पियो का चालक धीरज यादव निवासी करौंदी कला जिला कटनी मौके से फरार हो गया है। चंदिया पुलिस ने आधे दर्जन से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ करींब 24 किलो गांजा, एक स्कॉर्पियो वाहन एमपी 17सीबी 1021,दो ट्राली बैग जिसमे गांजा रखा था व 6 नग मोबाइल भी जप्त किया है। मुख्य सरगना अनुराग सोनी इस मामले के पूर्व में भी एनडीपीएस के क़ई मामलों से जुड़ा रहा है, जिला मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा ने पूरे मामले की जानकारी दी है,और फरार आरोपी के जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने धारा 8/20 बी,29 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। चंदिया पुलिस की कार्यवाही में करींब 17 लाख से अधिक की मशरूका जप्त की है। वहीं कोतवाली पुलिस ने भी अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए करींब 3.700 किलो गाँजा जप्त किया है,इसके अलावा 40 हजार की नगदी,बिना नम्बर मोटरसाइकिल भी आरोपियों के पास से बरामद किया गया है। जिसमे एक नाबालिक युवक के अलावा प्रकाश बेहरा,रंजीत कुमार,परखित बेहरा तीनो निवासी नारायणपुर (उड़ीसा),राजेन्द्र पात्रा निवासी रहकानी (उड़ीसा) एवम नशे से जुड़े माफिया अनुराग सोनी को गिरफ्तार कर सोमवार को सम्मानीय न्यायालय में पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *