September 26, 2024

समीक्षा बैठक में खाद्य मंत्री बोले राज्य में इस साल होगी रिकॉर्ड धान खरीदी

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ में 1 नवम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूवात हुई है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने गुरुवार को कैंप कार्यालय रायपुर में खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग की बैठक लेकर एक नवंबर से शुरू हुई धान खरीदी के संबंध में समीक्षा बैठक ली।
 

श्री भगत ने धान खरीदी को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिए। मंत्री श्री भगत ने कहा कि धान खरीदी में किसान सन्तुष्ट है, किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नही हो रही। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष हमने रिकॉर्ड धान खरीदी का लक्ष्य रखा है। खाद्य मंत्री ने कहा कि हर कार्य अपने निश्चित समय से पूरे हो रहे है, धान खरीदी की सभी व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए सभी अधिकारी अलर्ट मोड है। शत प्रतिशत किसान धान लेकर खरीदी केंद्र आ रहे हैं और धान बेच रहे हैं।

भगत ने कहा कि बारदानों की पूर्ण व्यवस्था रखी गई है, धान को रखने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश के कारण धान मीसाई में व्यवधान आया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे किसानों को धान को सुखाकर लाने की सलाह दें, ताकि उन्हें धान बेचने में परेशानी न हो। खाद्य मंत्री श्री भगत ने किसानों के पंजीयन की स्थिति, बारदाना व्यवस्था, धान परिवहन की तैयारियों, संग्रह केन्द्रों में की गई तैयारियों और मिलों के पंजीयन की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed