September 27, 2024

कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 46 प्रत्याशियों के हैं नाम

0

नई दिल्ली
गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच गुरुवार रात कांग्रेस हाईकमान ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 46 नेताओं के नाम हैं। इससे पहले पार्टी ने 43 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। ऐसे में अब तक घोषित कुल प्रत्याशियों की संख्या 89 हो गई है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की प्रतिद्वंदी बीजेपी ने गुरुवार को 160 सीटों पर एकसाथ प्रत्याशियों का ऐलान किया था।
 
इस लिस्ट में भुज से अर्जनभाई भूडिया, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोक भाई पटेल और वलसाड से कमलकुमार पटेल को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी नेताओं के मुताबिक कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है। जिस वजह से इस बार काफी विचार-विमर्श के बाद प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया जा रहा। जल्द ही अन्य प्रत्याशियों के भी नाम जारी कर दिए जाएंगे।
 
क्या है समीकरण?
गुजरात के राजनीतिक समीकरण की बात करें, तो वहां पर विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं, जिसमें से पिछले चुनाव में बीजेपी ने 99 जीती थीं। इसके बाद 77 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही। अन्य दलों का प्रदर्शन 2017 में कुछ खास नहीं था, जिस वजह से बीटीपी ने 02, एनसीपी ने 1 और अन्य ने 3 सीटों पर कब्जा जमाया। कांग्रेस ने संविधान को बचाया, इस वजह से पीएम बने नरेंद्र मोदी', मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर कसा तंज'कांग्रेस ने संविधान को बचाया, इस वजह से पीएम बने नरेंद्र मोदी', मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर कसा तंज

कांग्रेस के प्रचार का नया तरीका
कांग्रेस इस बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा कर रही। इस बीच पार्टी ने राज्य कार्यालय में एक काउंटडाउन चल रखा है। पार्टी नेताओं के मुताबिक बीजेपी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में ये घड़ी उसके जाने का समय बता रही है। उसके नीचे लिखा है- बदलाव का समय, बीजेपी सरकार के आखिरी कुछ दिन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *