September 22, 2024

केएल राहुल ने किया झूलन गोस्वामी की गेंदबाजी का सामना, वीडियो हुआ वायरल

0

नई दिल्ली
 
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के नेट्स में झूलन गोस्वामी की गेंदबाजी का सामना करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सामने आई क्लिप में झूलन गोस्वामी को केएल राहुल को स्टंप्स पर फुल लेंथ डिलीवरी करते हुए और ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दोनों गेंदों को अच्छी तरह खेला।

केएल राहुल इस समय एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए उनको टीम में चुना गया था, लेकिन चोट के कारण वे सीरीज नहीं खेल पाए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें एनसीए भेजा था, जहां वे अपनी चोट से उबर चुके हैं और उसके बाद की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। यहीं उनकी मुलाकात महिला क्रिकेट टीम की महान खिलाड़ी झूलन गोस्वामी से हुई।  

गौरतलब है कि जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सफल सर्जरी के बाद केएल राहुल भारत आ गए हैं और फिलहाल एनसीए में हैं। यह खिलाड़ी इस साल जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से चूक गया था। वह नियमित कप्तान रोहित शमा की अनुपस्थिति में सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले थे, लेकिन कमर की चोट ने उन्हें सीरीज से हटने के लिए मजबूर कर दिया।

आखिरी बार आईपीएल में नजर आने वाले केएल राहुल टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज के दौरे पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को चुना गया है, लेकिन अभी उनका फिटनेस टेस्ट होना बाकी है। फिटनेस टेस्ट पास करते ही वे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगे, जबां 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है।

वहीं, अगर महान महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी की बात करें तो दाएं हाथ की इस तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 2022 आईसीसी महिला विश्व कप में भारत के लिए इंटरनेशनल मैच खेला था। वह आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारत की टीम में नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने लगभग चार साल पहले टी20ई प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी। गोस्वामी भी इस समय रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रही हैं।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *