September 28, 2024

‘BJPके हाथो की कठपुतली है चुनाव आयोग’- पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती

0

  श्रीनगर

हिमाचल की 68 सीटों पर जहां आज चुनाव हो रहे हैं, वहीं पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी और EC पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी की एक ब्रांच है. भाजपा हिमाचल और देश के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक राजनीति कर रही है. लेकिन चुनाव आयोग इस पर चुप है.

एजेंसी के मुताबिक महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पहले हमारा देश निर्वाचन आयोग पर गर्व करता था, लेकिन अब चुनाव आयोग केवल भाजपा की कठपुतली बनकर रह गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जब चुनाव आयोग को हरी झंडी देगी, तब ही जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव की घोषणा होगी.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वर्तमान सरकार यहां सब कुछ बाधित कर रही है. कश्मीरी पंडित इतने लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि जब तक कश्मीर में हालात बेहतर नहीं हो जाते, तब तक वे जम्मू में स्थानांतरित हो जाते हैं, लेकिन वे (सरकार) आय, राशन बंद कर देते हैं.

महबूबा ने कहा कि बीजेपी वोट हासिल करने के लिए अपने संघर्ष का इस्तेमाल करती है. भारत का चुनाव आयोग अब भाजपा की एक शाखा बन गया है. यह चुप रहता है. चुनाव आयोग अब पहले की तरह स्वतंत्र नहीं रहा. चुनाव आयोग ने भाजपा के इशारे पर ही चुनाव कराया है.

पिछले दिनों महबूबा मुफ्ती ने जम्मू को हिंदू सीएम देने के बयान पर कहा था कि वो कहते हैं कि जम्मू को हिंदू सीएम देंगे. लेकिम हम कहते हैं कि हिंदू सीएम नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री दो.उन्होंने कहा कि हमने तो नहीं देखा कि जम्मू में जम्मू में दूध की नदियां बह रही हों. साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये कहते थे कि धारा 370 खत्म होते ही सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. लेकिन कोई भी मसला हल नहीं हुआ. बल्कि आज सबसे ज्यादा बर्बादी जम्मू में है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *