October 1, 2024

कार्यपालन यंत्री को 25 हजार की घूस लेते लोाकायुक्त ने पकड़ा

0

भोपाल
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लोाकायुक्त ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कार्यपालन यंत्री कमल सिंह कौशिक को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी बाउंड्री वॉल बनाने के बिल को पास कराने के लिए ठेकेदार से घूस मांग रहा था।

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को ठेकेदार महेंद्र पांडेय ने नौ अक्टूबर को शिकायत की थी। इसमें बताया था कि उसने खुशीलाल शर्मा आयुर्वेद संस्थान में बाउंड्री वॉल एवं एप्रोच रोड बनाने का काम किया था। पीडब्ल्यूडी का कार्यपालन यंत्री कमल सिंह कौशिक काम के पेंडिंग बिल एवं सिक्योरिटी डिपॉजिट की राशि लगभग 67 लाख रुपये रिलीज करने के लिए एक प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग कर रहा है।

शिकायत के सत्यापन के बाद 25 हजार रुपये रिश्वत देना तय हुआ। शनिवार को लोकायुक्त पुलिस ने भोपाल संभाग के निर्देशन में डीएसपी सलिल शर्मा व उनकी टीम में शामिल इंस्पेक्टर आशीष भट्टाचार्य, इंस्पेक्टर मयूरी गौर व अन्य ने कार्यवाही करते हुए आरोपी कौशिक को 25000 रुपये की रिश्वत लेते हुए नेहरू नगर चौराहे पर रंगे हाथों पकड़ा। रिश्वत राशि आरोपी ने अपने शासकीय वाहन इनोवा क्रमांक एमपी 04BC05884 में रखवाई थी, जहां से रिश्वत की राशि बरामद की गई है। नेहरू नगर अति-व्यस्त चौराहा होने से एवं कार्यवाही के लिए सुविधाजनक स्थान न होने से ट्रेप की आगामी कार्यवाही कमला नगर थाना में की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *