September 24, 2024

पछुआ से राजधानी समेत 22 जिलों में तापमान लुढ़का, इन जिलों में बढ़ेगी धुंध

0

पटना
 
बिहार में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। सर्दी तेजी से बढ़ने लगी है। राज्य भर में पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। जिसका असर अब राज्य के अधिकतर शहरों के दिन के तापमान पर भी साफ साफ दिखने लगा है। शनिवार को पटना सहित 22 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कई शहरों में सुबह में अब धुंध की स्थिति नौ बजे के आसपास तक दिखने लगी है।

उत्तर बिहार के कई जिलों में हवा की रफ्तार का  ज्यादा असर दिख रहा है। अनुमान के मुताबिक अगले दो तीन दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है। पिछले 24 घंटों में पटना का अधिकतम पारा दो डिग्री नीचे आया है। अधिकतम तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट  मुजफ्फरपुर में दर्ज किया गया। शनिवार को यह 26.8 डिग्री नोट किया गया।  अधिकतम तापमान सबसे ज्यादा गिरावट शेखपुरा में आई है। वहां शनिवार को यह 31 डिग्री दर्ज किया गया।

गया  जिला राज्य भर में सबसे ठंडा रहा। गया का न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री दर्ज किया गया। पटना में डेढ़ डिग्री, मुजफ्फरपुर में 1.2 डिग्री, सुपौल में 1.4 डिग्री, फारबिसगंज में दो डिग्री, पूर्णिया 1.6 डिग्री, अररिया 2.2 डिग्री अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *