September 28, 2024

बाबर आजम ने बताया, किसे मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड; विराट कोहली भी हैं रेस में

0

 नई दिल्ली
 
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के नोमिनेशन्स की लिस्ट जारी की और फैंस से वोटिंग करने को कहा है। जिन खिलाड़ियों के लिए आईसीसी वोटिंग करा रहा है, उनमें दो भारतीय, दो पाकिस्तानी, 3 इंग्लिश, एक जिम्बाब्वे और एक श्रीलंका का खिलाड़ी है। इनमें से बाबर आजम ने बताया है कि कौन इसका हकदार है।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं, उसके लिए शादाब खान को (प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट) होना चाहिए। उनकी गेंदबाजी शानदार रही है और उनकी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है। अपनी शानदार फील्डिंग के साथ-साथ पिछले तीन मैचों में उनका प्रदर्शन उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का प्रमुख दावेदार बनाता है।"

शादाब खान की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल तक कुल 4 पारियों में 78 रन बनाए हैं, जिनमें एक अर्धशतक शामिल है, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो 10 विकेट वे अब तक इस टूर्नामेंट में चटका चुके हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी शानदार रही है। कुछ कैच और कुछ रन आउट उन्होंने कराए हैं।
 
आईसीसी के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के नोमिनेशन्स में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, सैम कुरेन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, सिंकदर रजा और वानिंदु हसरंगा का नाम है। अगर वोटिंग के आधार तय होता है कि कौन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होगा तो निश्चित रूप से विराट कोहली होंगे, लेकिन शादाब फाइनल में कमाल दिखाते हैं तो उनको भी ये अवॉर्ड मिल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *