September 28, 2024

अमेरिका में आसमान में टकराए दो फाइटर जेट्स, जबरदस्त टक्कर के बाद लगी आग

0

बशिंगटन
अमेरिका में आसमान में दो फाइटर जेट्स के बीच आसमान में ही टक्कर हो गई, जिसके बाद दोनों फाइटर जेट्स के हवा में ही परखच्चे उड़ गये। रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा अमेरिकी राज्य टेक्सास के डलास में एक एयरशो के दौरान हुआ है, जब दो विमानों की हवा में ही टक्कर हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हवा में ही दोनों विमानों को आपस में टकराते हुए देखा जा सकता है।
 
एयरशो के दौरान हुआ हादसा
शनिवार को डलास में एक एयर शो के दौरान हवा में ही दो विमानों की टक्कर हो गई, जिसके बाद भीषण आग लग गई। रिपोर्ट के मुताबिक, ये दोनों विमान द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान के थे और ये घटना कैमरे में कैद हुई है। आपस में टकराने वाले ये दोनों विमान बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और बेल पी-63 किंगकोबरा थे। अभी तक अधिकारियों ने किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक, इन दोनों जेट्स में कम से कम 6 लोग सवार थे और सभी के मारे जाने की आशंका है। इस एयशो को देखने के लिए सैकड़ों लोग पहुंचे थे और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने हादसे के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं।
 
लोगों की आंखों के सामने हादसा
एयशो में पहुंचे चश्मदीदों को यकीन ही नहीं हो रहा था, कि उनकी आंखों के सामने दो फाइटर जेट्स में टक्कर हुई है और फिर भीषण आग लग गई है। एक दोस्त के साथ एयर शो में भाग लेने वाले 27 साल के मोंटोया ने कहा कि, "मैं बस वहीं खड़ा रह गया और मैं शॉक्ड था और मुझे मेरी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था।" उन्होंने कहा कि, "हर कोई हांफ रहा था। हर कोई फूट-फूट कर रो रहा था। हर कोई सदमे में था।" डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि, दुर्घटना के वीडियो दिल दहला देने वाले हैं। महापौर ने कहा कि, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने स्थानीय पुलिस और अग्नि समन विभाग फौरन मौके पर रेस्क्यू मिशन के लिए पहुंच गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *