September 30, 2024

सपा के गढ़ मैनपुरी में डिंपल को कितनी टक्कर दे पाएगी बीजेपी

0

 मैनपुरी
 समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर पार्टी ने डिंपल यादव को टिकट दिया है। सपा का गढ़ मानी जाने वाली मैनपुरी सीट पर अभी बीजेपी ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी सपा के सामने कोई तगड़ा उम्मीदवार खड़ा कर सकती है, जिससे चुनौती पेश की जा सके। मैनपुरी उपचुनाव में पांच दिसंबर को वोटिंग होनी है और आठ दिसंबर को नतीजों का ऐलान होगा।

नत्थू सिंह के बेटे बोले- डिंपल को मिलेगी जीत
मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत पांच विधानसभा क्षेत्र हैं और पांच में से दो सीटों पर वर्तमान में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव विधायक हैं। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के अनुसार, मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक गुरु, नत्थू सिंह के बेटे, पूर्व एमएलसी सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि नेताजी की विरासत और समाजवादी पार्टी के मूल्यों का पालन करते हुए, डिंपल यादव इस क्षेत्र में एक बड़ी जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा, "मैनपुरी के युवा और जनता हमेशा नेताजी के साथ रहे हैं, इसलिए डिंपल यादव न केवल बहू के रूप में बल्कि उम्मीदवार के रूप में भी जीतेंगी।''

पूर्व सांसद तेज ने बीजेपी पर लगाए आरोप
वहीं दूसरी ओर मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि यहां की जनता ने हमेशा नेताजी का समर्थन किया है और इस बार डिंपल यादव को उनका पूरा समर्थन मिलेगा. उन्होंने कहा, "बीजेपी हर चुनाव में प्रशासन तंत्र का दुरुपयोग करती है और मैनपुरी में सपा कार्यकर्ताओं और प्रतिनिधियों को धमकाया जा रहा है। लेकिन इनमें से कोई भी हथकंडा सपा की इस पारंपरिक सीट को हिलाने में सफल नहीं होगा।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *