September 29, 2024

ICC ने किया T20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

0

 नई दिल्ली
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने सोमवार 14 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने कुल 12 खिलाड़ियों को टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह दी है। इस टीम में 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं, जबकि 12th मैन समेत कुल 3 खिलाड़ी भारत के हैं। पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के 1-1 खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है।

आईसीसी ने ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में अहम भूमिका अदा की है। इनमें से जोस बटलर इस टीम के कप्तान हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को खिताब जिताया है। टीम ऑफ द टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और कुल 4 अर्धशतक 6 पारियों में जड़े हैं।
 
टीम में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है, जिन्होंने कुछ आतिशी पारियों से सभी का दिल जीता था। पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम है, जिन्होंने एक शतक के साथ कुल 201 रन टूर्नामेंट में बनाए। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा टीम के छठे सदस्य हैं, जिन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीतने में सफलता हासिल की। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया था।
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 की इस टीम में सातवें नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान हैं, जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन अपनी टीम के लिए किया था। आठवें नंबर पर इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर सैम करन हैं, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे हैं। 9वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के मार्क वुड और 11वें नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी हैं। 12वां नाम हार्दिक पांड्या का है।

T20 World Cup 2022: टीम ऑफ द टूर्नामेंट

जोस बटलर (C&WC) (इंग्लैंड)
एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)
विराट कोहली (भारत)
सूर्यकुमार यादव (भारत)
ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
शादाब खान (पाकिस्तान)
सैम करन (इंग्लैंड)
एनरिक नोर्त्जे (साउथ अफ्रीका)
मार्क वुड (इंग्लैंड)
शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
12th मैन- हार्दिक पांड्या (भारत)  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *