September 30, 2024

लखनऊ में यजदान बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई, अवैध छह मंजिला अपार्टमेंट पर आज चलेगा बुलडोजर

0

लखनऊ
 
 एलडीए इंजीनियर आंखें बंद किए रहे और प्राग नारायण रोड स्थित नजूल की जमीन पर यजदान बिल्डर ने छह मंजिला अपार्टमेंट खड़ा लिया। बिल्डिंग अवैध घोषित हुए भी लंबा वक्त गुजर गया। अब तय किया गया कि सोमवार से अवैध अपार्टमेंट ध्वस्त किया जाएगा।

इसके लिए बाहर से विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई है। उधर, एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने रविवार को फ्लैट में रह रहे तीन परिवारों को बेदखल कर दिया। बिल्डिंग टूटने की सूचना यहां फ्लैट खरीदने वाले दर्जनों परिवार मौके पर पहुंचकर विरोध जताने लगे। फ्लैट खरीदने वाले कह रहे थे कि उनसे जुर्माना ले लिया जाए लेकिन बिल्डिंग न तोड़ी जाए। बिल्डर ने लगभग 45 फ्लैट बनाए हैं। इनकी कीमत 50 लाख से लेकर एक करोड़ बताई जा रही है। एलडीए की कार्रवाई शुरू हुई तो बिल्डर ने आनन-फानन 45 में 36 फ्लैटों की रजिस्ट्री भी कर डाली। दोषी पाए गए 8 इंजीनियर और अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शासन नें लंबित है।

छह महीने पहले कुछ हिस्सा तोड़ा गया था यजदान बिल्डर ने प्राग नारायण रोड पर नक्शे के विपरीत अवैध तरीके से काफी बड़ा अपार्टमेंट बना लिया है। नक्शा पास होने से पहले उसने बिल्डिंग खड़ी कर ली। कई लोगों को फ्लैट भी बेच दिये। बाद में एलडीए ने इस बिल्डिंग को ध्वस्त कराने का आदेश पारित किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *