September 30, 2024

सरकार सभी जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कटिबद्ध : ऊर्जा मंत्री तोमर

0
  • ऊर्जा मंत्री तोमर ने 664 हितग्राहियों को बाँटे हाथठेला-मजदूरी कार्ड और पात्रता पर्ची

भोपाल

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर में रेसकोर्स रोड स्थित अपने स्थानीय कार्यालय परिसर में उपनगर ग्वालियर के पात्र 664 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत पात्रता कार्ड वितरित किए। इसमें राशन की पात्रता पर्ची, हाथठेला, कामकाजी, पेंशन और निर्माण श्रमिक कार्ड के स्वीकृती-पत्र शामिल हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सराकर हर जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये प्रतिबद्ध है। सरकार द्वारा सम्मान के साथ पात्र परिवारों को उनका अधिकार दिया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने शहर के वार्ड 1 से 17 एवं 31, 32, 33 और 36 में निवासरत 87 हितग्राहियों को हाथठेला, 203 को राशन की पात्रता पर्ची, 28 को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, 313 को श्रमिक कार्ड एवं 33 आयुष्मान कार्ड पात्र हितग्राहियों को वितरित किए। साथ ही बारी-बारी से सभी की समस्याएँ सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया कि कार्यालय पर आने वाली समस्याओं का निराकरण समय-सीमा में किया जाए। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।

तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के तहत विशेष शिविर आयोजित कर समस्याओं का निराकरण एवं हितग्राहियों को लाभ वितरण किया गया है। अभियान के तहत उपनगर ग्वालियर के 16 हजार से अधिक परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची दी जा चुकी हैं। इस अवसर पर स्थानीय जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *