September 29, 2024

IPL 2023 के लिए KKR को झटका दे गया ये दिग्गज तेज गेंदबाज, खुद को कर दिया अगले सीजन से बाहर

0

 
ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने फैसला किया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे। उन्होंने मंगलवार को अपने फैसले के लिए बारे में ट्विटर पर जानकारी दी और बताया कि वे आईपीएल 2023 सीजन से बाहर हैं। कमिंस ने इसके पीछे इंटरनेशनल क्रिकेट का कारण बताया क्योंकि वे इसी में बिजी रहेंगे। कमिंस को हम कोलकाता नाइटराडर्स द्वारा रिकॉर्ड तोड़ कीमत में खरीदे जाने के लिए जानते हैं। हालांकि पिछले सीजन में वे कम कीमत में फिर से रिटेन किए गए थे। कमिंस ने केकेआर को थैंक्स कहा है कि फ्रेंचाइजी ने इस फैसले का समझा। कमिंस की यह घोषणा 15 नवंबर को आई है जो आईपीएल की 10 टीमों के खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज करने की अंतिम तारीख है।

कमिंस ने ट्विटर पर बात करते हुए कहा है, मैंने अगले साल आईपीएल मिस करने का मुश्किल फैसला किया है। अगले 12 महीनों के लिए टेस्ट और वनडे मैच बचे है, तो एशेज सीरीज और वर्ल्ड कप से पहले कुछ आराम मिल जाएगा। भारत के अक्टूबर/दिसंबर में 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने से पहले ऑस्ट्रेलिया का एशेज दौरा जून, 2023 में शुरू होगा। उन्होंने आगे कहा, केकेआर का धन्यवाद है जो उन्होंने इसको समझा। इस टीम में बहुत जबरदस्त खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है जल्द से जल्द में वहां वापसी करूंगा। घरेलू सरजमीं पर हाल ही में टी20 विश्व कप में कमिंस का निराशाजनक अभियान था रहा। वे चार मैचों में 44.00 के औसत से केवल तीन विकेट ले पाए। कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलिया के कमतर प्रदर्शन का कारण ये भी बना क्योंकि मेजबान देश सेमीफाइनल से पहले बाहर हो गया।

केकेआर रिटेंशन विंडो बंद होने से पहले सबसे सक्रिय टीम रहे हैं। उन्होंने गुजरात टाइटन्स से लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्लाह गुरबाज को ट्रेड किया है, जो 2022 सीजन के चैंपियन थे, इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स से भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को लिया था। उन्होंने अमन खान को मुंबई इंडियंस में भी ट्रेड किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *