September 22, 2024

पाकिस्तान में हो सकते हैं जल्दी चुनाव, पंजाब में PTI की जीत से PML-N में खलबली

0

 इस्लामाबाद
 
पंजाब उपचुनाव में इमरान खान की पार्टी की बड़ी जीत के बाद सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने मंथन शुरू कर दिया है। खबर है कि पार्टी जल्दी चुनाव पर भी विचार कर रही है। इसके अलावा सरकार में आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री खान पर जमकर निशाना साधा है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पंजाब की 20 सीटों पर जीत हासिल की थी।

लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सनाउल्लाह ने कहा है कि जल्दी चुनाव की चर्चा है, लेकिन गठबंधन की पार्टियों के साथ चर्चा के बाद भी अंतिम फैसला लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साथ ही उन्होंने पीटीआई की जीत को लेकर कहा कि पीएमएल-एन 'नतीजों को स्वीकार कर आगे बढ़ रही है।' पीटीआई के उम्मीदवारों ने मुल्तान, डेरा गाजी खान, साहीवाल और खुशहाब प्रांत में जीत दर्ज की है। पीटीआई उम्मीदवारों की जीत पर उन्होंने कहा, '20 सीटें पीएमएल-एन की लोकप्रियता को नहीं माप रहीं और न ही चुनौती नहीं दे रही हैं, क्योंकि इन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार हमारे नहीं थे।' हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी को चुनाव से पहले चर्चाओं और आत्मनिरीक्षण को तेज करना होगा।

इस दौरान उन्होंने पंजाब विधानसभा स्पीकर के लिए परवेज इलाही को चुनने पर पीटीआई पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह, 'न ही लोकतांत्रिक हैं न ही सहिष्णु हैं और किसी का सम्मान नहीं करते।' इधर, उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सिकंदर सुल्तान रजा से इस्तीफा देने की अपील करने वाले इमरान खान को भी आड़े हाथों लरिया। उन्होंने कहा कि जब से आयोग ने पीटीआई के विदेशी फंडिंग मामले में फैसला सुरक्षित किया है, तब से ही इमरान CEC पर निशाना साध रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *