September 29, 2024

मंत्री तोमर ने बुजुर्ग मरीजों की सेवा ,सबके साथ किया नाश्ता

0

ग्वालियर

शिवराज सिंह चौहान सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अक्सर अपनी किसी न किसी अजीबोगरीब और लीक से हटकर काम करने की शैली के कारण चर्चा में रहते हैं। सोमवार की रात वो मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए लगे शिविर में मरीजों को देखने पहुंचे तो वे रात्रि को फिर अपने घर नहीं लौटे बल्कि वे वही रुक गए। रात को उन्होंने बुजुर्ग मरीजों के पैर दबाए और सुबह अपने हाथों से सबको नाश्ता बांटा और खुद भी उनके साथ बैठकर खाया।

सिविल अस्पताल हजीरा को 80 लाख रूपये की लागत से तीन नई सौगाते देने के बाद यहां आयोजित मोतियाबिंद शिविर में पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मरीजों के साथ हजीरा अस्पताल में ही रात्रि विश्राम किया । इस दौरान देर रात तक उन्होंने बुजुर्ग मरीजों के पैर दबा कर उनकी सेवा की और सुबह अपने हाथों से चाय-नाश्ता कराया। ऊर्जा मंत्री का यह सेवा-भाव देख यहां भर्ती मरीज भी भावुक होते नजर आए।

तोमर के विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर में स्थित हजीरा सिविल अस्पताल में आयोजित निशुल्क शिविर के पहले दिन 7 मोतियाबिंद के ऑपरेशन हुए तथा 65 रजिस्ट्रेशन किये गये। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अस्पताल में आंखों के उपचार के लिये ऑपरेशन थियेटर, दो ब्लड डायलिसिस यूनिट एवं मैकेनाइज्ड लांउड्री का शुभारंभ हुआ है। तोमर ने  कहा कि मरीजों की परेशानियों को समझने के लिये उन्होंने अस्पताल में ही रात्रि विश्राम किया है।

ऊर्जा मंत्री  तोमर ने दावा किया कि उपनगर ग्वालियर में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी कार्य किये गए हैं। सिविल अस्पताल बेहतर हुआ है, यहां प्रत्येक दिन लगभग एक हजार मरीज ओपीडी में दिखाने आते हैं। इसके साथ ही बिरला नगर प्रसूतिगृह का नये भवन का कार्य अंतिम चरण में है। प्रत्येक वार्ड के नजदीक संजीवनी क्लीनिक खोली जा रही हैं। जहां आप प्राथमिक उपचार के साथ ही कई प्रकार की जांचे निशुल्क करा सकते हैं। इसके साथ ही बहोडापुर पर भी 30 बेड की अस्पताल का कार्य प्रगति पर है। आम जन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसके लिये मैं प्रतिबद्ध हूँ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *