September 22, 2024

ओबीसी आरक्षण का सरकारी भर्तियों में मामला, हरीश चौधरी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी

0

जयपुर
पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और राजस्थान के विधायक हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चौधरी ने जयपुर स्थित अपने निवास पर मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी)के अभ्यर्थियों के साथ सरकारी भर्तियों में अन्याय हो रहा है। इस अन्याय को बर्दास्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने ओबीसी वर्ग की आरक्षण से जुड़ी विसंगतियों को दूर कर सही रोस्टर बनाने की मांग की है।

चौधरी ने कहा कि राजस्थान में ओबीसी वर्ग को 21 फीसदी आरक्षण मिला हुआ है। लेकिन भर्तियों में कार्मिक विभाग ने जो रोस्टर बनाया है वह सही नहीं है। पिछले कुछ सालों में हुई भर्तियों में ओबीसी के साथ अन्याय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिस्टम में बैठे लोग चाहते हैं कि सामान्य घरों के छात्र आंदोलन करें और उन पर मुकदमें दर्ज हो,जिससे भविष्य में उन्हे सरकारी नौकरी नहीं मिल सके । लेकिन अब समय बदल गया है। हमारा हक और अधिकार लेने के लिए नई परिस्थितियों के नए हथियार से आंदोलन करेंगे ।

चौधरी ने जयपुर स्थित अपने निवास पर मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी)के अभ्यर्थियों के साथ सरकारी भर्तियों में अन्याय हो रहा है। इस अन्याय को बर्दास्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने ओबीसी वर्ग की आरक्षण से जुड़ी विसंगतियों को दूर कर सही रोस्टर बनाने की मांग की है। चौधरी ने कहा कि ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ हो रहे अन्याय के विरोध में सभी जिलों में अन्य पिछड़ा वर्ग संघर्ष समिति बैनर तले आंदोलन किया जाएगा । आंदोलन को लेकर युवाओं को एकत्रित करने का काम किया जा रहा है। शीघ्र ही आंदोलन की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मुददे को लेकर सीएम गहलोत से भी मुलाकात की जा चुकी है। गहलोत को पूरे मामले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि सरकार कार्मिक विभाग की ओर से भर्तियों में बनाए गए उप नियम वापस लेगी । चौधरी ने कहा कि पार्टी में भी इस मुददे को को उठाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *