September 29, 2024

दामाद ने ससुराल पहुंच नर्मदा नदी में लगाई छलांग

0

नरसिंहपुर
जिले की गोटेगांव तहसील के ग्राम कंजई से अपनी ससुराल सतधारा आए एक दामाद ने सतधाराघाट से नर्मदा में छलांग लगा दी। मंगलवार की दोपहर हुई घटना के बाद पुलिस तैराक दल की मदद से डूबे दामाद की खोजबीन में लगी है। उधर ससुराल पक्ष के लोग भी दामाद के इस कदम से हतप्रभ हैं। नर्मदा नदी में छलांग लगाने से पहले दामाद घाट पर अपने कपड़ो के साथ एक पर्ची भी छोड़ गया है, जिसमें उसके नाम-पता, मोबाइल नंबर सहित यह भी लिखा है कि वह माता-पिता, भाई की चिंता करता था।

घटना में बताया जाता है कि सतधारा निवासी भूपेंद्र रजक के यहां उसका दामाद जितेंद्र रजक 28 निवासी कंजई बीते दिवस बाइक क्रमांक एमपी 49 एमओ 9966 से आया था।ससुराल में उसका व्यवहार सामान्य था और कहीं कोई ऐसी स्थिति नहीं बनी कि इस तरह की घटना हो।मंगलवार की सुबह ससुराल से भोजन करने के बाद जितेंद्र यह कहते हुए निकला कि वह घर अर्थात कंजई जा रहा है। लेकिन सतधारा के पुराने पुल के पास आया और एक तरफ अपनी बाइक खड़ी करने के बाद नीचे घाट तरफ गया जहां अपने पहने हुए कपड़े उतारे और आधार कार्ड, कागज की पर्चे में लिखे नाम-पता, मोबाइल नंबर, टेलरिंग दुकान का नाम और माता-पिता, भाई की चिंता की बात को छोड़कर घाट से ही नर्मदा में छलांग लगा दी।

नर्मदा नदी से नहीं निकला तो मच गया हड़कंप

बताया जाता है कि जब जितेंद्र नर्मदा में कूंदा तो घाट के आसपास मौजूद लोगों को ध्यान इसलिए नहीं गया कि रोजाना ही लोग इस तरह से कूदकर नहाते हैं। लेकिन कुछ देर तक जब कूदा युवक नर्मदा में नहीं दिखा तो लोगों को शंका हुई और हड़कंप रहा कि एक युवक नर्मदा में डूब गया है। घाट पर मौजूद लोगों ने अपने स्तर पर खोजबीन की और पुलिस को सूचना हुई। जब बरमान पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला करेली थाना क्षेत्र का होने के कारण करेली पुलिस को बुलाया गया। दोनों थाना की पुलिस ने कपड़ों के पास मिले पर्चे के आधार पर खोजबीन की तो सामने आया कि डूबा हुआ युवक अपनी ससुराल आया था।

कपड़ों के साथ मिली सल्फास की डिब्बी:

पुलिस ने जब डूबे युवक के ससुराल वालों की मौजूदगी में कपड़ों की तलाशी ली तो एक सल्फास की डिब्बी भी मिली। जिससे पुलिस आशंका जता रही है कि युवक ने नर्मदा में कूदने का कदम सोच समझकर ही उठाया है। सल्फास की डिब्बी का मिलना और पर्चे में अपनी जानकारी, पहचान के लिए आधार कार्ड आदि जानकारी छोड़कर जाना इस बात का संकेत है। बहरहाल पुलिस डूबे युवक की तलाश में लगी है। युवक के स्वजनों को भी घटना की सूचना भेजकर उन्हें बुलाया गया है, जिससे पता चल सके कि आखिर ऐसी क्या बात थी कि युवक ने अपनी ससुराल आकर यह कदम उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *