September 29, 2024

पटरी पर दौड़ते-दौड़ते दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, एक घंटे ट्रैक जाम रहा

0

कटनी
कटनी-बीना जंक्शन के खुरई-बीना रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। खिमलासा फाटक के पास मालगाड़ी की कपलिंग टूट जाने की वजह से वह दो हिस्सों में बट गई। गनीमत रही कि मालगाड़ी की रफ्तार धीमी थी जिसकी वजह से कोई हादसा नहीं हो पाया, लेकिन कपलिंग टूटने से अलग हुई मालगाड़ी का एक हिस्सा इंजन के साथ पटरी पर करीब 100 मीटर आगे बीना तरफ निकल गया, जबकि दूसरा पीछे खिमलासा रेलवे फाटक तरफ छूट गया।

खुरई-बीना ट्रैक पर दो हिस्सों में बंट गई मालगाड़ी
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खुरई से बीना की तरफ कोयले से भरी एक मालगाड़ी जा रही थी कि अचानक से मालगाड़ी के एक डिब्बे की कपलिंग टूट गई और मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। इस दौरान पीछे मौजूद गार्ड ने तत्काल वॉकी-टॉकी से ट्रेन के चालक से संपर्क कर ट्रेन को रुकवाया। इसके बाद मालगाड़ी को रिवर्स करते हुए पीछे लाया गया और बोगी को जोड़कर आगे रवाना किया गया। बता दें कि इस इलाके में पहले भी एक मालगाड़ी इसी तरह दो हिस्सों में बंट गई थी।

मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटे होने की सूचना के बाद अधिकारियों ने कपलिंग को ठीक कराया, तब कहीं जाकर मालगाड़ी आगे बढ़ सकी। इस दौरान करीब आधे घंटे तक मालगाड़ी खड़ी रही और खुरई-बीना रेलवे ट्रैक बंद रहा। हालंाकि जिस ट्रेक पर यह मालगाड़ी खड़ी थी, उस ट्रैक पर आवागमन पूरी तरह बंद रहा। इधर बाजू के ट्रेक से मालगाड़िया व अन्य गाड़ियों को स्लो गति से निकाला गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *