September 29, 2024

हम जब सब तरफ से मजबूत रहेंगे तो सटीक जवाब दे सकेंगे:महामंत्री शिवप्रकाश

0

भोपाल

भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा है कि हमारे विचारों को कमजोर करने के लिए कुछ लोग षड़यंत्र करते हैं, वे नरैटिव करते हैं। धीरे धीरे ऐसे लोगों की संख्या घटती जा रही है लेकिन सोशल मीडिया का उपयोग कर ये हमें कमजोर बताने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इसलिए हमें इनके नरैटिव का जवाब तैयारी के साथ देना है। इसके लिए अध्ययन करना भी जरूरी है और विचारों में श्रेष्ठता भी चाहिए। हम जब सब तरफ से मजबूत रहेंगे तो सटीक जवाब दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सौराष्ट्र है, महाराष्ट्र भी और हर व्यक्ति के अंदर राष्ट्रवाद है, इसलिए यहां धृतराष्ट्र भी है। आज हमारी वैचारिक श्रेष्ठता ही दुनिया में हमको स्थापित कर रही है।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के मीडिया विभाग के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अनेक लोगों ने सेक्युलरिज्म के नाम पर सदैव एक पक्ष को देखा। राजनीति में सब कुछ नहीं चलता, राजनीति मूल्य आधारित होनी चाहिए। हम अपने विचारों के आधार पर राजनीति करते हैं। हम समाज को खंडित दृष्टि से नहीं देखते। इसलिए हमें इसे बनाए रखने में कमी नहीं आने देना चाहिए। इसके पहले प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरली धर राव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर की मौजूदगी में हुआ। इस कार्यशाला में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, सीएम शिवराज सिंह चौहान मीडिया टीम को मार्गदर्शन देंगे।

नाथ अपने संगठन की चिंता करें: वीडी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि मीडिया विभाग भी संगठन का एक महत्वपूर्ण अंग है। इसलिए कार्यशाला के जरिये इन्हें प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है। इस कार्यशाला में कार्यकर्ता प्रशिक्षित होकर मंडल तक प्रशिक्षण देने का कार्य करेंगे।  उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी पद्धति पर काम करती है। चाहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हों या फिर और कोई भी हो, चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *