September 29, 2024

एमएस धोनी के बाद कौन हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान, वसीम जाफर ने बताया नाम

0

नई दिल्ली
IPL 2022 से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रविंद्र जडेजा को हैंडओवर की थी, लेकिन टूर्नामेंट के बीच में फिर से धोनी को जडेजा से कप्तानी लेनी पड़ी थी, क्योंकि टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। हालांकि, आईपीएल 2023 एमएस धोनी का आखिरी सीजन कहा जा रहा है। ऐसे में इस टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इसको लेकर पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने बयान दिया है।

रविंद्र जडेजा शायद ही भविष्य में सीएसके की कप्तानी करते नजर आएं। ऐसे में इस सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक टीम को कौन लीड करता नजर आएगा, ये बड़ा सवाल होगा। हालांकि, जडेजा को सीएसके ने आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया है। CSK केन विलियमसन और मयंक अग्रवाल जैसे आकर्षक विकल्पों पर भी नजर सकती है, क्योंकि ये दिग्गज अब आईपीएल मिनी ऑक्शन में नजर आएंगे।
 
धोनी के बाद सीएसके का नए कप्तान कौन होगा, इस पर बात करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि कप्तानी के लिए रुतुराज गायकवाड़ का ऑडिशन होगा। जाफर ने क्रिकइंफो पर कहा, "मुझे लगता है कि वे डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर के रूप में) के साथ बने रहेंगे। वह अगली पंक्ति में हैं। एमएस किसी और को भी देख सकते हैं। मुझे नहीं पता कि वह कौन होगा।"

उन्होंने आगे कहा," मुझे लगता है कि धोनी के बाद सीएसके का नेतृत्व कौन करेगा, इस पर उनकी निगाहें होंगी। गायकवाड़ वह हो सकते हैं, क्योंकि वह युवा हैं। वह महाराष्ट्र की कप्तानी भी करते हैं। वे उसे अगले नेता के रूप में विकसित करने पर विचार कर सकते हैं और संभवत: उसे कुछ जिम्मेदारी दे सकते हैं।" ऋतुराज गायकवाड़ का पिछला सीजन अच्छा नहीं गया था, लेकिन 2021 के सीजन में वे कमाल दिखाने में सफल हुए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *