September 29, 2024

सीता-श्रीराम के अपमान पर अयोध्या के साधु-संत बेहद नाराज

0

अयोध्या

आइएएस कोचिंग सेंटर के संचालक के ट्वीट में मां सीता व श्रीराम के संबंधों पर की गई अपमानजनक व्याख्या से अयोध्या के संत बेहद नाराज हैं। उनका कहना है कि सेकुलरिज्म का नकाब पहनकर बार बार हिन्दू देवी-देवताओं को निशाना बनाना और अभद्र भाषा का प्रयोग एक सुनियोजित षड्यंत्र है।

हनुमत निवास के महंत मिथिलेश नंदिनी शरण कहते है कि अल्पज्ञों को शास्त्रार्थ की आज्ञा नहीं है। फिर भी अलग-अलग विषयों को संदर्भ से बाहर जाकर व्याख्यायित करना वामपंथियों काशगल बन गया है। यही आचरण दोहराया जा रहा है। लामबंदी के आधार पर जबरन अपनी बात को आगे बढ़ाने की कोशिश बड़े कुचक्र का इशारा करती है। इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना ही होगा।

रामकुंज कथामंडप पीठाधीश्वर डा. रामानंद दास महाराज ने कहा कि विघटनकारी तत्व समाज को बरगलाने में लगे है। इस स्थिति में संत समाज को ही नेतृत्व करना होगा अन्यथा भविष्य में संकट गहराएगा और स्थिति विस्फोटक हो जाएगी।

जगदगुरु रामदिनेशाचार्य ने भी कहा वर्णभेद व जाति भेद के कारण हिन्दू समाज खोखला हो गया है जिसके चलते शरारती तत्व बार बार हिन्दू देवी-देवताओं की अवमानना कर चुनौती दे रहे है।  रंगमहल के महंत रामशरण दास ने कहा कि देवी सीता रामान्दीय परम्परा की आचार्य है। ऐसे में उनके विद्वेष व्यक्त करना अपराधिक कृत्य है। इस पर सरकार को कठोर कदम उठाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *