September 28, 2024

प्रकाश तरण पुष्कर में ‘बिरसा मुंडा’ का किरदार निभाने वाले रंगकर्मी की मौत,मैनेजमेंट की लापरवाही आई सामने

0

भोपाल
 राजधानी के तरण पुष्कर में आज सुबह एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई। हादसे के वक्त पूल में कोई गोताखोर नहीं था, जो गहरे पानी में पहुंचे उक्त व्यक्ति को बचा सके। सूचना पर पहुंची टीटी नगर पुलिस जांच कर रही है। इस स्वीमिंग पूल में मंत्रियों और बड़े अधिकारियों के परिवार के लोग नियमित रूप से तैराकी सीखने और करने के लिए जाते हैं।

बताया जा रहा है कि शहर के लिंक रोड नंबर वन स्थित प्रकाश तरण पुष्कर में गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे रमेश अहिरे नामक यह व्यक्ति तैराकी सीख रहा था। वो तैरते समय गहरे पानी में चला गया और डूब गया। घटना के वक्त वहां पर कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे और न ही कोई गोताखोर ही मौके पर तैनात था। हादसे के बाद स्विमिंग पूल में सन्नाटा पसर गया और वहां सिर्फ प्रबंधन और पुलिस के लोग ही मौजूद थे।

हाल में उन्होंने जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित नाटक में ‘बिरसा मुंडा’ का किरदार निभाया था।जय भीम नगर के रहने वाले रमेश अहीर (42) फ्रीलांस आर्टिस्ट थे।

जानकारी के मुताबिक भीम नगर में रहने वाले 42 साल के रमेश अहीर रंगकर्मी थे। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे। वह अच्छे तैराक थे। रोजाना वह क्लब आया करते थे। गुरुवार को भी सुबह सेफ्टी गार्ड ने उनको देखकर पूछा था सब ठीक, तो उन्‍होंने सकारात्‍मक जवाब दिया था। क्लब के मैनेजर आरएस किरार ने दावा किया है कि पानी में तैरते समय सेफ्टी गार्ड ने रमेश को गहराई में देखा तो वह परेशान नजर आ रहे थे। जब उसने उनसे पूछा कि वह उनकी मदद के लिए पानी में आए तो उन्होने मना कर दिया था। थोडी देर बाद जब वह डूबते नजर आए तो सेफ्टी गार्ड पानी में कूदा और उनको बाहर निकाला। उन्‍हें तुरंत सीपीआर दिया गया तो उनके मुंह से गुटखा और पानी निकला। उसके बाद उनको जेपी अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्‍सक ने चेक कर उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *