September 28, 2024

India vs New Zealand 1st T20I : भुवनेश्वर कुमार के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, 4 विकेट लेते ही रचेंगे इत

0

नई दिल्ली

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में अपना नाम रिकॉर्ड बुक दर्ज करवाना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा रहे भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उसी रोल में नजर आएंगे। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार खेल के बसे छोटे फॉर्मेट में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब हैं।

स्विंग के किंग भुवी को टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए सिर्फ 4 विकेट की दरकरार है। 2022 में भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 36 विकेट चटकाए हैं। अगर भुवनेश्वर कुमार भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में 4 विकेट ले लेते हैं तो वह एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल इस सूची में शीर्ष पर हैं, जिन्होंने 26 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 39 विकेट लिए हैं। जोशुआ लिटिल ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2022 में हैट्रिक हासिल किया था। भुवी ने इस साल 36 विकेट ले लिए हैं। नेपाल के संदीप लामिछाने भी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस साल 38 विकेट झटके हैं।

इससे पहले भुवनेश्वर भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे। स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 85 मैचों में कुल 89 विकेट लिए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *