September 28, 2024

एलन मस्क की चेतावनी के बाद कर्मचारियों का सामूहिक इस्तीफा, Twitter के लिए नए लीडर की तलाश शुरू

0

नई दिल्ली  
एलन मस्क की एक चेतावनी के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। सामूहिक इस्तीफे के बाद ट्विटर ने अस्थायी रूप से अपने कार्यालयों को बंद कर दिया। डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्मचारी काम का दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। मस्क ने Email के जरिए ट्विटर के सभी कर्मचारियों से कहा है कि या तो वे तीन महीनों का वेतन लेकर इस्तीफा दे सकते हैं  या वे कठिन मेहनत के लिए तैयार रहें। मस्क की इस चेतावनी के बाद 100 से अधिक कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है।
 
ट्विटर के लिए नया लीडर तलाश रहे मस्क
एलन मस्क अब ट्विटर के लिए नया लीडर की खोज में लग गए हैं। मस्क को ऐसे नेतृत्व की तलाश है, जो इसकी जिम्मेदारी सही ढंग से निभा सके। एलन मस्क इस काम को जल्द से जल्द इसलिए करना चाह रहे हैं ताकि ट्विटर का पुनर्गठन के बाद टेस्ला को समय दें। मस्क ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी अधिग्रहण के बाद मैं इसे जल्द से जल्द पुनर्गठित करना चाहता हूं ताकि मैं अपने अन्य सहयोगी कंपनियों को भी समय दे सकूं।

बता दें  ट्विटर ने बड़े पैमाने पर छंटनी की, जिसने कार्यबल को लगभग 50 प्रतिशत कम कर दिया। मस्क के नेतृत्व में लगभग दो सप्ताह में ट्विटर ने 3,700 से अधिक लोगों को निकाल दिया है, और कई उच्च पदस्थ अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है।

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क आए दिन कंपनी में कोई न कोई बदलाव कर रहे हैं।मस्क ने पहले कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम खत्म कर दिया और उन्हें ऑफिस में कम से कम 40 घंटे बिताने के लिए भी कहा है। उन्होंने कंपनी का अधिग्रहण करने के तुरंत बाद ट्विटर कर्मचारियों के लिए 'आराम के दिन' की छुट्टियां समाप्त कर दी थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *