September 28, 2024

PM Narendra Modi ने किया डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन, बोले- ‘चला गया अटकाने और लटकाने का युग’

0

 अरुणाचल प्रदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के ईटानगर (Itanagar) पहुंचे। यहां उन्होंने डोनी पोलो हवाई अड्डे (Donyi Polo Airport) का उद्घाटन किया। यह राज्य का पहना ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा (greenfield airport) है। इसके अवाला पीएम मोदी ने 600 मेगावाट कामेंग जलविद्युत स्टेशन भी राष्ट्र को समर्पित किया। इस दौरान मंच से लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जहां जिन परियोजनाओं का हमने शिलान्यास किया है, उनका उद्घाटन करते हैं। अटकाना, लटकाना, भटकाना का युग चला गया है।'
 
अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में बोलते हुए पीएन नरेंद्र मोदी ने कहा, जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। राजनीतिक टिप्पणीकारों ने शोर मचाया कि हवाई अड्डा नहीं बनने जा रहा है और आज इसका उद्घाटन हो रहा है। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है। पीएम मोदी ने आगे बोलते हुए कहा कि आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है। साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं।
 
पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने विकास की गति को आगे नहीं बढ़ाया। फिर परिवर्तन का युग आया, जब आपने मुझे अपनी सेवा करने का अवसर दिया। पहले की सरकारें सोचती थीं कि पूर्वोत्तर बहुत दूर है। सीमावर्ती क्षेत्रों के गांवों को अंतिम गांव माना जाता था, लेकिन हमारी सरकार ने उन्हें पहले माना देश का गांव। पीएम ने कहा कि दशकों तक क्षेत्र उपेक्षा का शिकार रहा… जब अटल जी की सरकार आई तो पहली बार इसे बदलने का प्रयास किया गया। यह पहली सरकार थी जिसने पूर्वोत्तर के विकास के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *