September 28, 2024

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा- ‘नरेंद्र मोदी के दिल में सोनिया गांधी के लिए है नरमी’

0

नई दिल्ली

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के तेजतर्रार नेता सुब्रमण्यम स्वामी आए दिन पीएम मोदी पर भी हमला बोलने नहीं चूक रहे हैं। देश की गड़बड़ अर्थव्यवस्था पर कई बार मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले स्वामी ने सोनिया गांधी पर भी नरेंद्र मोदी के विचारों का खुलासा किया है। स्वामी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के दिल में सोनिया गांधी के लिए हमदर्दी है, इसलिए गांधी परिवार पर ठोस और उचित कार्रवाई नहीं हो सकी है।

स्वामी ने कहा कि लेकिन वो सोनिया गांधी को नहीं छोड़ेंगे और उन्हें नेशनल हेराल्ड केस में जेल भिजवा कर रहेंगे। स्वामी ने उक्त बातें मंगलवार (15 नवंबर) को नई दिल्ली के गांधी शांति प्रतिष्ठान में कही। स्वामी यहां आयोजित सम्पूर्ण क्रांति मंच बिहार इकाई द्वारा आयोजित एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

स्वामी ने यह भी बताया कि उनकी विचारधारा शुरू से ही भाजपा से मेल खाती रही है लेकिन जब बीजेपी हार्डकोर हिन्दुत्ववादी एजेंडे पर आई, तब उन्होंने RSS के सुझाव पर अपनी पार्टी जनता पार्टी का विलय बीजेपी में कर लिया था। स्वामी ने बताया कि जनता पार्टी का गठन जेपी यानी लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने किया था, जिन्हें सम्पूर्ण क्रांति का जनक कहा जाता है। स्वामी जेपी के सबसे भरोसेमंद साथियों और करीबियों में से एक थे। कुछ दिनों पहले स्वामी ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें पीएम मोदी ने राज्यसभा सांसद नहीं बनाया था बल्कि RSS के कहने पर उन्होंने अपनी पार्टी जनता पार्टी का बीजेपी में विलय किया था और तब RSS ने उन्हें संसद के उच्च सदन में भिजवाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *