September 28, 2024

रोहित शर्मा बनाम हार्दिक पांड्या डिबेट में कूदे सलमान बट्ट- पांड्या को कप्तान बनते देखना का सपना कौन देख रहा?

0

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई भारतीय टीम 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में नई टीम तैयार करने पर फोकस कर सकती है। हालांकि इस पर बीसीसीआई आने वाले समय में फैसला करेगी। लेकिन कई क्रिकेट एक्सपर्ट और दिग्गजों ने भी हार्दिक को टी20 फॉर्मेट में कप्तान के रूप में सपोर्ट किया है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट की सोच इस मुद्दे पर थोड़ा हटकर है।

सलमान बट्ट भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लीडरशिप क्वालिटी से ज्यादा प्रभावित नहीं है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए रोहित को कप्तान बनाए रहने के पक्ष में हैं। रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में टीम का नेतृत्व कर रहे थे, जहां टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।, जिसके बाद से भारत के टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की मांग उठने लगी है। कईयों का मानना है कि न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या को रोहित की जगह देनी चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने सवाल किया कि पांड्या को शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में कौन देख रहा है और इस बात पर भी जोर दिया कि अगर भारत के मौजूदा कप्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में कुछ रन बनाए होते तो उनके साथ ऐसा नहीं हो रहा होता।

सलमान बट्ट ने कहा, ''मुझे नहीं पता कौन उसे कप्तान के रूप में देख रहा है और कौन ऐसे सपने देख रहा है। उसके पास टैलेंट हैं और आईपीएल में सफलता भी मिली है। लेकिन रोहित शर्मा ने भी आईपीएल में अपार सफलता हासिल की है। अगर उसने वर्ल्ड कप में अच्छा स्कोर किया होता तो लोग बदलाव के बारे में बात नहीं कर रहे होते।'' उन्होंने कहा, ''एशियाई उपमहाद्वीप में लोग जल्द ही इस तरह के कड़े और बड़े बदलावों के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं। उनमें से सभी नहीं, लेकिन कुछ हैं, जो शायद यह नहीं समझते कि ये चीजें कैसे काम करती हैं। कभी-कभी सिर्फ एक राय देने के बहाने लोग कह देते हैं कि कप्तान बदलो।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *