September 27, 2024

बारात में DJ बजा तो मौलाना नहीं पढ़ेंगे निकाह, ग्रेटर नोएडा में धमकी देकर रुकवाई घुड़चढ़ी

0

ग्रेटर नोएडा
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में दादरी में जीटी रोड पर शनिवार को नई आबादी के सामने से गुजर रही एक युवक की बारात में डीजे बजने से मौलाना आक्रोशित हो गए। मौलानाओं ने मस्जिद से बाहर निकल कर तुरंत बारात को रास्ते में रोक दिया। साथ ही फरमान सुना दिया कि शादी में डीजे बजाने पर कोई भी मौलाना निकाह नहीं पढ़ाएगा।

मौलानाओं के फरमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें नई आबादी की चांद मस्जिद के पास से एक युवक की बारात बुलंदशहर के स्याना जा रही थी। सुबह करीब 10 बजे घुड़चढ़ी चल रही थी। दूल्हा घोड़ी पर सवार था और डीजे पर महिला व पुरुष डांस कर रहे थे। जैसे ही बारात जीटी रोड स्थित मदरसे के पास पहुंची, डीजे और आतिशबाजी की आवाज सुनकर मदरसे में मौजूद कई मौलाना बाहर निकल आए।

उन्होंने बारात को तुरंत रोक दिया और कहा कि मजहब में डीजे और आतिशबाजी पर पूरी तरह पाबंदी है, इसके बावजूद लोग शादी में डीजे बजा रहे हैं। मौलानाओं ने डीजे बजाने पर परिवार को सामाजिक बहिष्कार की चेतावनी दे दी। वहां मौजूद मुस्लिम समाज के लोगों को मौलानाओं ने चेतावनी दी कि यदि किसी शादी में डीजे और आतिशबाजी हुई तो उसमें शामिल नहीं होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *