September 27, 2024

धनबाद में कोयला चोरों के साथ सीआइएसएफ की मुठभेड़, गोली लगने से चार की मौत, आधा दर्जन लोग जख्मी

0

 नई दिल्ली
ब्लाॅक दो क्षेत्र के बेनीडीह साइडिंग में शनिवार की देर रात कोयला चोर व सीआइएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पत्थरबाजी के बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। घटना में गोली लगने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग घायल हुए हैं। दो लोगों को पीठ में गोली लगी है। गंभीर हालत में उन्‍हें धनबाद स्थित शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं चारों मृतकों के शव भी एसएनएमएमसीएच ले जाए गए हैं। मुठभेड़ के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है।
 
मामले की सूचना मिलने पर बाघमारा व बरोरा थाना की पुलिस सहित काफी संख्या में सीआइएसएफ के जवान बेनीडीह साइडिंग पहुंचे। पुलिस ने साइडिंग से करीब दो दर्जन दोपहिया वाहनों को जब्‍त किया है। घटना रात करीब पौने 11 बजे से सवा 12 बजे के बीच की है।

जानकारी के अनुसार, रात में दर्जनों की संख्या में दोपहिया वाहनों पर सवार होकर सभी युवक कोयला चुराने के लिए साइडिंग पर पहुंचे थे। यहां युवकों व सीआइएसएफ जवानों में भिड़ंत हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से पहले पत्थरबाजी हुई और फिर गोली चलने लगी। करीब 30 राउंड फायरिंग हुई। सीआइएसएफ के अनुसार, उक्त साइडिंग में कोयले की लूट को रोकने की कोशिश पर धंधेबाज जवानों से उलझ गए। क्विक रिस्‍पांस टीम मौके पर पहुंची तो धंधेबाजों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। कोयला चोरों ने जवानों को घेर लिया, जो घटना का कारण बना। सीआइएसएफ ने बयान जारी कर कहा है कि कोयला चोरी रोकने के दौरान हुई मुठभेड़ में जवानों से राइफल छीनने की कोशिश की गई, जिसके कारण गोली चली और चार लोगों की मौत हो गई। यह सारे असामाजिक तत्व थे।

मुठभेड़ में चार युवकों की गोली लगने से मौत हो गई तो वहीं छह युवक घायल हो गए। बताया जाता है कि कुछ घायलों और मृतकों को कोयला चोर अपने साथ लेते गए तो कुछ को सीआइएसएफ जवानों ने ही अस्पताल पहुंचाया। घायलों मे प्रीतम चौहान, बादल रवानी, रमेश राम सहित अन्य शामिल हैं। बेनीडीह साइडिंग में शनिवार की रात हुई मुठभेड़ मामले में एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि चार लोगों की मौत की बात कही जा रही है, वहीं दो लोग घायल हैं। पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू करेगी। इसके लिए एसआइटी का गठन भी किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *