September 25, 2024

लिस्टिंग से पहले 110 रुपये का ‘फायदा’, कल मार्केट में डेब्यू करेगी कंपनी!

0

 नई दिल्ली

Archean Chemical Industries कल यानी 21 नवंबर 2022 को शेयर बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार Archean Chemical Industries कंपनी सोमवार को स्टॉक मार्केट में डेब्यू कर सकती है। जिस किसी निवेशक को कंपनी के शेयर अलॉट हुए हैं, उनके लिए ग्रे मार्केट से गुड न्यूज है।

 
Ipowatch के अनुसार लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 110 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स की माने तो कंपनी की शानदार लिस्टिंग हो सकती है। यानी जिस किसी निवेशक को शेयर अलॉट हुए होंगे वो पहले ही दिन मुनाफा कमा सकता है। ग्रे मार्केट का हाल देख एक्सपर्ट्स अनुमान जता रहे हैं कि कंपनी के शेयर 517 (407+110) रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं।

800 रुपये के करीब हो सकती है इस आईपीओ की लिस्टिंग
Archean Chemical Industries के आईपीओ का प्राइस बैंड 386 रुपये से 407 रुपये था। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 9 नवंबर 2022 से 11 नवंबर 2022 तक खुला था। इस पब्लिक इश्यू को 32.23 गुना सब्सक्राइब किया गया था। वहीं, रिटेल सेक्शन में 9.96 गुना सब्सक्राइबर मिले थे।

इस साल के शुरुआत में जहां चुनिंदा कंपनियों के आईपीओ आए थे। तो वहीं, साल के आखिरी महीनों में एक के बाद एक कई कंपनियों के आईपीओ आ रहे हैं। निवेशकों की तरफ से इन आईपीओ को शानदार रिस्पॉस मिल रहा है। रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से इस साल प्राइमरी मार्केट में पिछले साल की तुलना में गिरावट है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *