September 27, 2024

अमेरिका में फिर मास शूटिंग, LGBTQ क्लब में चली गोलियां; पांच की मौत

0

 वॉशिंगटन

अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं कोई नई नहीं हैं। आए दिन यहां गोली चलती है और मासूम लोग मारे जाते हैं। रविवार को भी कोलोराडो में एक LGBTQ नाइटक्लब में गोली चल गई। इसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए। कोलोराडो के लेफ्टिनेंट पामेला कास्त्रो नेक हा कि संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। जो लोग क्लब में घायल हुए थे उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कास्त्रो ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें आधी रात घटना की जानकारी मिली थीा। नाइटक्लब ने भी सोशल मीडिया पर हमले की जानकारी दी थी। हम मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इसके अलावा गनमैन को पकड़ने वाले सतर्क लोगों का धन्यवाद भी देते हैं। अगर लोगों ने उसे कंट्रोल ना किया होता तो बहुत सारे और लोगों की भी जान चली जाती।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक क्लब क्यू ऐसी जगह है जहां केवल बालिग लोग ही जाते हैं। यह लेस्बियन और गे के लिए बनाया गया है। यहां कैरेओके, डीजे का इंतजाम होता है। रात में पार्टी चलती है। बताते चलें कि अमेरिका बीते दिनों यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया में ताबड़तोड़ फायरिंग में तीन लोगों की जान चली गई थी। यहां हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी साल अगस्त में वॉशिंगटन डीी में देर रात हुई फायरिंग में 6 लोगों की जान चली गई थी। इसके अलावा जुलाई में ग्रीनवुड मॉल में फायरिंग हुई थी और तीन लोगों की मौत हो गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *