September 22, 2024

पूर्व न्यायाधीश विनीत सरन बने BCCI के एथिक्स ऑफिसर

0

नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश विनीत सरन (Vineet Saran) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का एथिक्स ऑफिसर और लोकपाल (ethics officer and ombudsman) नियुक्त किया गया है। ये दोनों पद पिछले एक साल से रिक्त थे। सरन ने न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डी के जैन की जगह ली है। जैन का कार्यकाल पिछले साल जून में समाप्त हो गया था। सरन ओडिशा उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रहे हैं। उन्होंने कर्नाटक और इलाहाबाद उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में भी काम किया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'माननीय न्यायमूर्ति सरन की नियुक्ति पिछले महीने हुई है।' सरन से जब संपर्क किया गया तो 65 साल के इस पूर्व न्यायाधीश ने खुद को क्रिकेट का प्रशंसक करार देते हुए कहा, 'मैंने पिछले महीने कार्यभार संभाला है, लेकिन अभी तक कोई आदेश पारित नहीं किया है।'

बोर्ड से जुड़ी एक अन्य खबर में इंडियन प्रीमियर लीग में मीडिया अधिकारों से रिकॉर्डतोड़ कमाई करने के बाद बीसीसीआई घरेलू मैचों की मीडिया अधिकारों को लेकर चर्चा करेगी। बीसीसीआई की शीर्ष समिति की आगामी बैठक में घरेलू मैचों (2023 से आगे) के मीडिया अधिकारों को लेकर चर्चा होगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले दो साल में बोर्ड की ज्यादातर बैठक ऑनलाइन हुई है लेकिन मुंबई में होने वाली इस बैठक में सभी सदस्यों के मौजूद रहने की उम्मीद है। बैठक के लिए तय 12 सूत्रीय एजेंडे में '2022-2023 के घरेलू सत्र को लेकर जानकारी, अंपायरों का वर्गीकरण और भारत में खेले जाने वाले क्रिकेट मैचों के लिए मीडिया अधिकार' शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *