September 27, 2024

दुष्कर्म के आरोपी को फासी की सजा दिये जाने की मांग को लेकर आज सिवनी बंद

0

सिवनी
जिले के बरघाट थाना अन्तर्गत विगत दिनों नाबालिक स्कूली छात्रा से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया जहां पुलिस द्वारा पहले ही आरोपी सलीम खान को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल द्वारा गुरूवार को मुख्यालय सिवनी के कचहरी चौक में दोपहर 2 बजे से धरना प्रदर्शन आरंभ किया गया इस दौरान धरने पर बैठी महिलाओं एवं युवाओं ने लव जिहाद सहित अन्य घटनाओं के सिवनी जिले में बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन से कड़ी कार्यवाहियां करने की मांग की। इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने आरोपी सलीम का पुतला भी दहन किया।

दोपहर लगभग 3 बजे रैली के माध्यम से विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के जिला अध्यक्ष अभिषेक चौहान, महामंत्री दिग्विजय सिंह राजपूत, तरश्वी उपाध्याय, देवेन्द्र सेन व संजय काढ़े के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन कोई भी उच्च अधिकारी इस दौरान उपस्थित नही  रहा। आक्रोशित सकल हिन्दु समाज द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ आरंभ कर दिया गया। जिसके बाद प्रशासन की ओर से विश्व हिन्दु परिषद बजरंग दल के अध्यक्ष अखिलेश चौहान को कलेक्टर चैंबर में वार्ता के लिये बुलाया गया लेकिन उन्होंने जाने से इंकार कर दिया।

रैली में मौजूद युवाओं व महिलाओं की मांग थी कि कलेक्टर ज्ञापन लेकर मांगों को पूर्ण करने का भरोसा दिलाये लेकिन जब ऐसा नही हुआ तो निर्णय लिया गया कि शुक्रवार 18 नवंबर को शांति पूर्ण सिवनी बंद किया जायेगा। समाज की ओर से सभी व्यापारियों, समाजिक संगठनों, राजनैतिक दलों से अनुरोध किया गया है कि शांति पूर्ण बंद को समर्थन दे।

ज्ञात रहे कि हिन्दुवादी संगठन मुख्य रूप से आरोपी को फासी की सजा दिये जाने, पीडि़त परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने, शैक्षणिक अध्ययन की पीडि़ता को पूरी  सुविधा उपलब्ध कराने, आरोपी के परिवार व परिजनों की संपत्ति कुर्क कर उन्हे शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित करने की मांग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *