September 27, 2024

कटनी के सहायक यंत्री को नोटिस

0

कटनी
कटनी के जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत ने रीठी जनपद क्षेत्र में चल रहे ग्रामीण विकास के कार्यों और योजनाओं की समीक्षा की। जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम पंचायतों द्वारा बनाए गए आयुष्मान कार्ड और स्वानिधि से समृद्धि अभियान के अंतर्गत करों की वसूली की जानकारी ली।

उन्होंने निर्धारित समय सीमा में अभियान चलाकर पात्र हितग्राहियों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाए जाने और कर वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। सूर्य शक्ति अभियान के अंतर्गत चिन्हित ग्राम पंचायतों का ऑडिट भी कराने के निर्देश भी जिला पंचायत सीईओ ने दिए।

अमृत सरोवर और पुष्कर धरोहर के अंतर्गत निर्माणाधीन, पूर्ण तालाबों के संबंध में समीक्षा की। इस दौरान सहायक यंत्री मनोज कौशल द्वारा संतुष्टीपूर्ण जानकारी नहीं दी गई। जिस पर जिला पंचायत सीईओ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला पंचायत सीईओ ने निर्धारित कार्य क्षेत्र के आधार पर दायित्वों का निर्वहन करने के लिए  उपयंत्रियों को निर्देश दिए हैं।

निर्माणाधीन अधूरे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने के लिए भी कहा गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत हितग्राहियों से लगातार संवाद करते हुए तकनीकी मानकों के अनुरूप गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा कराने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ ने दिए हैं। सेक्टर सुपरवाइजरों को कार्यक्षेत्र में नियमित रूप से ग्राम पंचायतों का भ्रमण करने के लिए कहा गया है। समीक्षा के दौरान जनपद पंचायत के सीईओ ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा, परियोजना अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक परियोजना अधिकारी उदय राज सिंह सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *