September 22, 2024

आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे ‘नाराज’जितिन प्रसाद

0

  लखनऊ
योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा है, लेकिन सरकार की तरफ से इससे इंकार कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जलशक्ति विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर एफआईआर लिखे जाने से राज्यमंत्री दिनेश खटीक नाराज हैं. उनके सभी फोन देर रात से बंद हैं.

चर्चा है कि जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने सरकारी गाड़ी और सुरक्षा भी छोड़ दी है. इसके साथ ही दिनेश खटीक न तो अपने सरकारी आवास पर हैं और न ही मेरठ के हस्तिनापुर स्थित अपने निजी आवास पर हैं. दिनेश खटीक के अलावा लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी नाराज हैं, लेकिन उनकी नाराजगी खुलकर सामने नहीं आई है.

सूत्रों के मुताबिक, लोक निर्माण विभाग में बड़ी कार्रवाई के बाद मंत्री जितिन प्रसाद आज दिल्ली पहुंचेंगे. सूत्रों का कहना है कि जितिन प्रसाद आज गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाक़ात कर सकते हैं. माना ये जा रहा है कि तबादलों पर कार्रवाई और जांच को लेकर जितिन प्रसाद, अमित शाह के सामने अपनी बात रख सकते हैं.

कल योगी कैबिनेट की बैठक में पहुंचे जितिन प्रसाद मीडिया के सामने नहीं आए थे. जितिन प्रसाद लोक निर्माण विभाग में तबादलों में हुई गड़बड़ियों के आरोपियों पर हो रही कार्रवाई को लेकर नाराज बताये जा रहे हैं. इसी बात को लेकर उन्होंने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और आज वो दिल्ली में अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं.

बैठक के लिए निकले, लेकिन सरकारी आवास पर नहीं लौटे

इस बीच जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक भी मंगलवार को मंत्रिमंडल बैठक के लिए निकले थे, लेकिन वो सरकारी आवास नहीं लौटे. उन्होंने संगठन महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की थी और अपनी बात कहकर ,नाराजगी जताकर निकल गए, और फिर वो अपने सरकारी आवास नहीं लौटे. चर्चा ये है कि उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी और सुरक्षा छोड़ दी है.

हालांकि, योगी सरकार के उच्चधिकारियों ने इसका खंडन किया है. ACS सूचना नवनीत सहगल ने इसे अफवाह करार दिया था. फिलहाल जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक से संपर्क नहीं हो पा रहा है. खटीक, मेरठ की हस्तिनापुर सीट से दूसरी बार चुनाव जीते हैं. पिछली सरकार में भी वह मंत्री थे.

क्यों नाराज हैं दिनेश खटीक?

सूत्रों का कहना है कि जलशक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक अपने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से नाराज बताए जा रहे हैं. बतौर राज्य मंत्री विभाग में उन्हें कोई काम नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कुछ इंजीनियर के तबादले की सिफारिश भी की थी, लेकिन वह भी तबादला नहीं हुआ. अधिकारियों ने असमर्थता जाहिर की थी.

इसके अलावा बीते महीने मेरठ में दलित युवकों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी. पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज न होने पर वह नाराज थे. बाद में इस मामले में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के समर्थकों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी केस दर्ज किया गया था. अपने समर्थकों पर केस दर्ज होने से वह नाराज बताए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *