September 22, 2024

Lucknow: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने घर में लगा ली फांसी, कारणों का अभी नहीं चला पता

0

लखनऊ 
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर (Kaushal Kishore) के भतीजे नंद किशोर (nand kishore) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लखनऊ (Lucknow) के दुबग्गा के बेगरिया में नंद किशोर का आवास है, जहां उनका शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला है। हालांकि, आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौके से साक्ष्यों को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
 
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे नंद किशोर का आवास दुबग्गा इलाक के बेगरिया में है। आज सुबह जब नंद किशोर अपने रूम के बाहर नहीं निकले तो परिजनों ने आवाज लगाई। आवाज लगाने के बाद भी जब नंद किशोर ने अपने रूम का दरवाजा नहीं खोला तो परिजनों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की। इस दौरान परिजनों ने देखा कि नंद किशोर फांसी के फंदे पर लटके हुए थे, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौके से साक्ष्यों को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 
वहीं, पुलिस जांच पड़ताल में जट गई है। वहीं, मौके से कोई सुसाइड नोट मिला है कि नहीं इस पर अभी कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि नंद किशोर आखिर किस वजह से यह कैदम उठाया। आपको बता दें कि नंद किशोर राजनीति में भी काफी सक्रिय थे और उनका खुद का एक संगठन भी था जिसके वो अध्यक्ष थे। अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि अचानक से नंद किशोर ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया है? आखिर ऐसी क्या वजह रही जो नंद किशोर ने अपनी जान गवां दी। जैसे कई सवाल खड़ हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है।
 
जिस कमरे में नंद किशोर का शव मिला है उस कमरे से अभी सभी को दूर रखा जा रहा है। शुरूआती जांच पड़ताल में पुलिस तथ्यों की जांच पड़ताल करने की बात रही है। अगर कोई सुसाइड नोट मिलता है तो उसके आधार पर भी जांच की जाएंगी। आपको बता दें कि मौके पर पुलिस के आलाधिकारियों के साथ खुद केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर भी पहुंच गए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस कमरे की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है क्योंकि, केंद्रीय मंत्री के भतीजे से जुड़ा मामला है। लिहाज पुलिस इस मामले में कोई भी चुक नहीं चाहती है। इस मामले में अभी पुलिस और परिजन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *