September 25, 2024

स्कूलो के मनमानी से अभिभावक और बच्चे परेशान

0

डिंडोरी
  जिला मुख्यालय मे संचालित निजी स्कूलो के कारनामो से कोई भी अनविग्य नही  जहा स्कुल प्रबंधको द्वारा रुल्स के नाम पे सिर्फ मोटी कमाई करने में जुटे है। व्यवस्थाओं और बच्चों पर ठीक से ध्यान नहीं देने और अभिभावकों से मिलने तक से स्कूल प्रमुख मना कर देते है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है।
नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई जिनका बेटा डिंडोरी के मदर टेरेसा स्कूल में केजी में पढ़ता है। मंगलवार को छोटे छोटे बच्चों के बीच हुई मारपीट की घटना में बच्चे की आंख के नीचे दूसरे बच्चे ने काट दिया जब बच्चा घर पहुंचा तो बच्चे की मां मामले कि शिकायत करने स्कूल पहुंची। किन्तु उसकी शिकायत सुनने और चर्चा करने विभाग प्रमुख सिस्टर नहीं आई। अभिभावक लगभग एक घंटे तक इंतजार करते रहे किन्तु न तो सिस्टर आई और न ही किसी ने अभिभावक की शिकायत ही सुनी। अभिभावक का कहना है कि उनके बच्चे के साथ पहले भी दो तीन बार इसी तरह की घटना हो चुकी है स्कूल के जिम्मेदार बच्चों की ठीक से देखभाल नहीं करते जिससे छोटे बच्चों के साथ कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है। पर अभिभावक परेशान होते है तब भी स्कूल प्रशासन अभिभावक को घंटो इंतजार करवा कर उनसे मिलना तक मुनासिब नहीं समझते।

अभिभावक के अनुसार फोन पर बात करने पर सिस्टर उल्टी सीधी बात करती है और परेशान अभिभावक के साथ तानाशाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है। संस्था में अभिभावकों की बच्चों की सुरक्षा संबंधी समस्याओं पर तक कोई चर्चा करने तैयार नहीं है। पीड़ित अभिभावक ने जिला प्रशासन से अपील की है कि हिटलरी तरह से स्कूल का संचालन कर रहे उक्त शाला प्रशासन के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे।
बताया जाता है कि बहुत सारे बच्चों ने इसी तरह से परेशान होकर स्कूल छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *