September 25, 2024

मसाज के बाद तिहाड़ से आए सत्येंद्र जैन के नए वीडियो, बाहर का खाना, बढ़ गया वजन

0

नई दिल्ली 

तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन के कुछ और वीडियो क्लिप सामने आये हैं। दावा किया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन जेल के अंदर फल और ड्राई फ्रूट्स खा रहे हैं। जो वीडियो सामने आया है उसमें नजर आ रहा है कि सत्येंद्र जैन अपने सेल में खाना खा रहे हैं। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन जेल में फल और ड्राई फ्रूट्स खा रहे हैं। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि सत्येंद्र जैन जेल में बड़ी आराम से खाना खा रहे हैं। इत्मीनान से खाना खाने के बाद वो अपने बिस्तर पर लेट जाते हैं और फिर कुछ कागजात देख रहे हैं। तिहाड़ जेल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जेल में रहने के दौरान सत्येंद्र जैन का वजन 8 किलोग्राम बढ़ गया है। इससे पहले उनके वकील ने दावा किया था कि सत्येंद्र जैन का वजन 28 किलोग्राम घट गया है।

इससे पहले दिल्ली की एक कोर्ट में सत्येंद्र जैन की तरफ से एक अर्जी लगाई गई थी और दावा किया गया था कि जेल परिसर में उन्हें धार्मिक भोजन नहीं दिया जा रहा है। इस अर्जी में यह भी दावा किया गया था कि उन्होंने बीते 5 महीनों में अन्न का दाना भी नहीं खाया है। जैन के वकील ने कहा था कि जैन धर्म के अनुसार उन्हें खाना नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से उनका वजन 28 किलो कम हो गया है। सत्येंद्र जैन की तरफ से अदालत में कहा गया ता कि जेल प्रशासन उनकी धार्मिक मान्यताओं के तहत उन्हें खाना नहीं देता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार उन्हें जरूरी खाद्य पदार्थ, फल-सब्जियां, मिश्रित बीज, सूखे मेले और खजूर नहीं दिये जा रहे हैं।

 इससे पहले सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो जारी हुआ था। इस वीडियो में वो मसाज कराते नजर आए थे। यह दावा किया गया था कि जिस शख्स से सत्येंद्र जैन मसाज ले रहे हैं उसका नाम रिंकू है और वो रेप का आरोपी भी है। रिंकू पर पॉक्सो के तहत केस दर्ज है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना भी साधा था। 

अब जेल में पौष्टिक आहार ले रहे सत्येंद् जैन के इस नये वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा एक बार फिर आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता हर्ष खुराना ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'जनाब कह रहे है मुझे जेल में खाने को कुछ नहीं दिया जाता। मेरा वजन 28 किलो कम हो गया। ख़ुद देख लीजिए, जेल का तो खाना नहीं है। ग़ज़ब है  @ArvindKejriwal की महिमा।'

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'एक और वीडियो। एक रेपिस्ट से मालिश लेने के बाद उसे फिजियोथेरेपिस्ट कहा। अब उन्हें जेल में ऐसे एक शक्स खाना परोस रहा है जैसे वो रिजॉर्ट में हों। अभी इस मामले पर तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *