September 25, 2024

Rajasthan में गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक आज, ओबीसी आरक्षण विसंगति पर हो सकता है यह फैसला

0

राजस्थान 
Rajasthsn में ओबीसी आरक्षण नियमों में संशोधन की मांग को लेकर अपनों से घिरे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को अहम फैसला कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को सीएम आवास पर शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है। बैठक में करीब एक दर्जन विभागों के 15 प्रस्ताव का अनुमोदन किया जा सकता है। साथ ही ओबीसी आरक्षण में विसंगति को लेकर भी फैसला हो सकता है। बैठक में सेवा नियमों में संशोधन पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही मंत्रालय कर्मचारियों की मांगों पर विचार संभव है। बैठक में 1 जनवरी 2004 से 31 मार्च 2022 तक रिटायर्ड राज्य कर्मियों को ओपीएस के दायरे में लाने के एजेंडे को लेकर संशोधन, स्टेट हैंगर में फ्लाइंग क्लब खोलने से जुड़े संशोधन का अनुमोदन हो सकता है।

ओबीसी आरक्षण नियमों को लेकर होगी चर्चा
ओबीसी आरक्षण नियमों में संशोधन की मांग को लेकर तैयार प्रस्ताव और कैबिनेट बैठक में डेफर होने के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी सरकार से नाराज चल रहे हैं। साथ ही कांग्रेस के मंत्री और विधायक सीएम से जल्द संशोधन की मांग कर रहे हैं। राज्य मंत्रिमंडल की इस बैठक में ओबीसी आरक्षण की विसंगति पर सरकार निर्णय कर सकती है।
 
ओबीसी आरक्षण विसंगतियों पर चल रहा विवाद
ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को लेकर प्रदेश में विवाद की स्थिति है। पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ इस मामले को लेकर मोर्चा खोल रखा है। वही गहलोत सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह गुड्डा सेवानिवृत्त सैनिकों के समर्थन में उतर गए हैं। ओबीसी आरक्षण नियमों में संशोधन के मामले को लेकर गहलोत सरकार उज्जैन की स्थिति में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *