September 25, 2024

पीएम आवास योजना के मामले में BJP करेगी आंदोलन, 2023 के लिए होगा अहम मुद्दा

0

रायपुर 
छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर फिर प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन पर विफल होने मुद्दा उठाएगी। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने प्रदेश इकाई को निर्देशित किया है कि दिसंबर के महीने में पीएम आवास के मामले में पूरे छत्तीसगढ़ में बड़ा आंदोलन करना है। यानि 2023 के विधानसभा चुनाव में गरीबो को मकान उपलब्ध करवाने की योजना का मुद्दा बेहद अहम होगा।
 
छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने मंगलवार को प्रदेश पदाधिकारियों की बड़ी बैठक ली। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने इस बैठक में हुए एक अहम फैसले के जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दिनों में बीजेपी बड़ा जन आंदोलन खड़ा करेगी। यह आंदोलन प्रधानमंत्री आवास योजना के मामले पर होगा। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ 2021-22 में इस योजना के तहत कोई कार्य नहीं हो पाया, क्योंकि प्रदेश सरकार की ओर से राशि जारी नहीं की गई । बीजेपी इसे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अहम मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। ओम माथुर के निर्देश के बाद तय हुआ है कि भाजपा दिसंबर में इस मामले पर प्रदेश स्तर पर विरोध करेगी ।
 
भाजपा की तरफ से बताया गया है कि ब्लॉक और जिला स्तर पर आंदोलन और धरना प्रदर्शन दिसंबर के महीने में शुरू कर दिए जाएंगे, जबकि राजधानी रायपुर में अंत में बड़े नेताओं की मौजूदगी में भाजपा विशाल प्रदर्शन करेगी । इस बीच भानुप्रतापपुर का चुनाव भी है। इधर इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार छत्तीसगढ़ के साथ असहयोग की भावना रखती रही है। केवल पीएम आवास का ही मामला नहीं है,भाजपा ने कई मामलो में छत्तीसगढ़ के पैसो को रोककर रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों को अन्य नेताओ की जिम्मेदारी है कि केंद्र सरकार को उसकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाएं,लेकिन केवल राजनीती के लिए वह प्रदेश की जन लोकप्रिय कांग्रेस सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। जनता भाजपा के हर प्रदर्शन को उसी तरह नकार देगी,जैसे 2018 के चुनाव में नकारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *