September 22, 2024

डिजिटल हस्ताक्षर के लिए 1500 रुपए जमा करने का जारी किया तुगलकी फरमान

0

जगदलपुर

विकासखंड शिक्षा अधिकारी दरभा के अंतर्गत खंडस्त्रोत समन्वयक विकासखंड का ज्ञापन क्रमांक 565 ख.स्रो.स./ पीएफएमएसखाता/2022 दरभा दिनांक 21.11.2022 में प्रत्येक स्कूल पीएफएमएस डिजिटल हस्ताक्षर के लिए प्रति स्कूल 1500 बीआरसी कार्यालय में जमा करने हेतु आदेश जारी किया गया था। दरभा ब्लाक के कई स्कूलों के एचएम बीआरसी दरभा में उपस्थित होकर 1500 रुपए डिजिटल हस्ताक्षर के लिए जमा करने गए थे। किंतु आज दिनांक 23.11.2022 को बीआरसी दरभा के द्वारा प्रति स्कूल दो शिक्षको के मान से 3000 रूपए बीआरसी कार्यालय में जमा करने हेतु मौखिक रूप से तुगलकी फरमान जारी किया गया, इस कारण जितने भी शिक्षक 1500 रुपए जमा करने गए थे, वे सभी वापस लौट गए।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी राजेश उपाध्याय दरभा ने बताया कि इस संबंध में मुुझे किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। बीआरसी दरभा से मोबाइल पर संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि यह राशि डिजिटल हस्ताक्षर के लिए लेने हेतु शासन आदेश प्राप्त हुआ है। शासन का आदेश वाट्शाप में मांगने पर उनके द्वारा नेटवर्क नहीं है, कहकर फोन काट दिया गया।
शिक्षा विभाग के डीपीसी अखिलेश मिश्रा ने बताया कि शासन से डिजिटल हस्ताक्षर के लिए राशि लेने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया गया। प्रधान अध्यापक कहीं से भी डिजिटल हस्ताक्षर बना सकता है। यदि बीआरसी द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी किया गया है, तो गलत है उसकी जांच कराई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *