September 23, 2024

मुरादाबाद में चूने की जगह दिया सीमेंट, इंफेक्शन फैलने से 18 सौ चूजे मरे

0

 मुरादाबाद 

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में डिलारी थाना क्षेत्र के गांव नगला ताहर सैयदपुरा में मुर्गी के चूजे के नीचे बिछाने के लिए चूना खरीदने पर व्यापारी ने सीमेंट दे दिया। मुर्गी के चूजे में संक्रमण फैल गया और लाखों रुपए के मुर्गी के चूजे की मौत हो गई। मामले ने तूल पकड़ लिया। सैंकड़ों चूजों की मौत से पालने वालों को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। व्यापारी से नाराजगी जताने पर उसने गाली गलौज और जान से मारने की धमकी दे डाली। पिता और दो पुत्रों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

बताया जा रहा है कि नगला ताहर मझरा सैयदपुरा निवासी मरगूब अली पुत्र स्वर्गीय बुनियाद अली का मुर्गी फॉर्म नगला ताहर में स्थित है। बीती 10 नवंबर की शाम पांच बजे मुर्गी फार्म की देखभाल करने के लिए लिए नियुक्त अफरीदी ने मुर्गी बच्चों के नीचे छिड़कने वाले चूना पाउडर को खरीदने के लिए जटपुरा पहुंचा तो उसने आफताब पुत्र लियाकत की दुकान से चूना खरीदा। दुकान पर आफताब और उसके दो बेटे वसीम और शादाब भी वहां मौजूद थे। आरोप है कि तीनों ने साजिश के तहत अफरीदी को चूने के स्थान पर सफेद सीमेंट का कट्टा दे दिया।
 
इसके संक्रमण से 1800 चूजों की तत्काल मौत हो गई। जबकि प्रतिदिन 150 से 200 चूजे मरने लगे। मुर्गी फार्म संचालक मरगूब अली शिकायत करने के लिए दुकान पर पहुंचा तो उसके साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। मरगूब अली ने जैतपुरा निवासी महताब पुत्र लियाकत और उसके दो पुत्र शादाब और वसीम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *