September 24, 2024

आरएसएस पर राहुल गांधी के बयान से विवाद, बीजेपी ने जताया एतराज ,MLA बोले इसलिए तुम्हें पप्पू कहते हैं

0

खंडवा
राहुल गांधी द्वारा जननायक टंट्या भील और बिरसा मुंडा को लेकर ग्राम बड़ौदा अहीर की सभा में दिए बयान से राजनीतिक छिड़ा विवाद छिड़ गया है। बीजेपी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा की राहुल गांधी को आरएसएस पर कोई भी आरोप लगाने से पहले इतिहास और तारीख का पता करना चाहिए।

खंडवा जिले में भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा गुरुवार शाम दिए बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। खंडवा में मामा टंट्या भील की जन्मस्थली पर श्रद्धासुमन अर्पित करने आए राहुल गांधी ने टंट्या भील की फांसी के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था। इस पर पंधाना विधायक और बीजीपी के प्रदेश प्रवक्ता राम दंगोरे ने एतराज जताया है।

उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी कि पहले सही इतिहास पढ़े फिर आरोप लगाएं। अंग्रेजों ने टंट्या मामा को चार दिसंबर 1890 को फांसी दी थी जबकि संघ की स्थापना करने वाले केशव बलीराम हेडगेवार का जन्म एक अप्रैल 1800 को हुआ था। संघ की स्थापना 27 सितंबर 1925 को हुई थी। राहुल बेवजह बीजेपी और संघ को बदनाम कर रहे हैं।

राहुल गांधी के बयान पर खंडवा जिले की पंधाना से बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने पलटवार करते हुए कहा- हम तुमको इसीलिए पप्पू कहते हैं, तुम वास्तव में पप्पू कहलाने लायक हो। जिस संघ के ऊपर आप आरोप लगा रहे हो, हमारे क्रांतिकारी टंट्या मामा को अंग्रेजों ने 4 दिसंबर 1890 को फांसी दी और, केशव बलिराम हेडगेवार जिन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की उनका जन्म ही 1 अप्रैल 1889 हुआ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 1925 में हुई। राहुल गांधी, आप में इतनी भी अक्ल नहीं है कि आरोप लगाने से पहले कम से कम तारीख तो पता कर लेते। आप कौन सी भारत जोड़ो यात्रा की बात कर रहे हो। आप भारत जोड़ने जा रहे हैं या भारत तोड़ने वाले नारे लगाने वालों को साथ में ले जाने का काम कर रहे हैं।

आपकी बहन प्रियंका गांधी कहती हैं लड़की हूं लड़ सकती हूं लेकिन एक महिला के साथ जो शोषण हुआ तुम्हारे विधायक ने उसके साथ जो कृत्य किया। क्या आप उसको अपनी पार्टी से सस्पेंड करेंगे? आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे। क्योंकि आपको सिर्फ संघ और भारतीय जनता पार्टी को बदनाम करने के लिए नई – नई नीतियां बनानी हैं। नए-नए हथकंडे अपनाकर और भ्रामक जानकारियां फैलाकर बदनाम करने का काम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *