September 24, 2024

FIFA World Cup: पुर्तगाल ने घाना को दी 3-2 से मात, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

0

क़तर 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल ने घाना के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए यहां स्टेडियम 974 में चल रहे अपने पहले मैच में 3-2 से जीत दर्ज की। रोनाल्डो ने पहले हाफ में मैच के शुरुआती चरण में कुछ बड़े मौके गंवाए लेकिन अंत में पेनल्टी स्पॉट से गोल करके पुर्तगाल को घाना से आगे रखा।
 
इसके साथ ही पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो पांच अलग-अलग विश्व कप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने इससे पहले 2006, 2010, 2014, 2018 में ऐसा किया है और 2022 उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। रोनाल्डो ने हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड से विदाई ली है। ताजा मुकाबले में घाना के खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए लंबे जोर के बाद आखिरकार रोनाल्डो ने पेनल्टी जीती और अपनी टीम के लिए गोल करने में कोई गलती नहीं की।
 
पुर्तगाल ने ट्रिपल सब्स्टिट्यूट उतारे थे। तभी क्रॉस बाईं ओर से आया और परेरा असहज लग रहे थे क्योंकि उस्मान बुखारी इसे गोल में बदलने के लिए आ चुके थे। फिर इनाकी विलियम्स ने स्टॉपेज टाइम के दसवें मिनट में पुर्तगाल के गोलकीपर डिओगो कोस्टा को गेंद उनके क्षेत्र में लाकर हैरान किया, जिससे घाना को स्कोर टाई करने का शानदार मौका मिला। हालांकि, फारवर्ड ने अहम टाइम पर अपना दांव गंवा दिया जिससे रोनाल्डो और उनके साथियों को जीत मिली।
 

इससे पहले पहले हाफ में घाना के डिफेंस ने पुर्तगाल के अटैक को रोकने में कामयाबी हासिल की और सुनिश्चित किया कि पहले हाफ में कोई गोल न हो। 10वें मिनट में, ओटावियो की मदद से क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बॉक्स के सेंटर से दाएं पैर से शॉट मारा पर उसको बचा लिया गया।

जोआओ फेलिक्स ने भी एक प्रयास किया लेकिन उनका लेफ्ट फुट शॉट बॉक्स के सेंटर पर ऊंचा चला गया। घाना की टीम द्वारा एक और गोल तब बचाया गया जब बॉक्स के बाहर से ओटावियो के राइट फुट शॉट को रोक दिया गया। फिर 42वें मिनट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मदद करने वाले राफेल गुएरेरो के शॉट को ब्लॉक किया गया और घाना डिफेंस में मजबूत बना रहा।

हालांकि पुर्तगाल ने घाना की तुलना में 70 प्रतिशत कब्जा बनाए रख। पुर्तगाल ने टारगेट पर भी दो शॉट लगाए जबकि घाना ने एक भी नहीं लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *