September 24, 2024

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान 

0

 नई दिल्ली 
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से होना है। इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार यानी 24 नवंबर को टीम का ऐलान किया। बांग्लादेशी बोर्ड ने इस सीरीज में कुछ युवा खिलाड़ियो को भी मौका दिया है। दोनों देशों के बीच होने वाले इस सीरीज के लिए फैंस भी उत्साहित हैं। IND vs NZ: न्यूजीलैंड में बेहद खराब है भारतीय टीम का वनडे रिकॉर्ड, 9 में से सिर्फ 2 में मिली है जीत शाकिब अल हसन की वापसी लंबे समय बाद वनडे टीम में टी-20 की कप्तानी करने वाले शाकिब अल हसन की वापसी हुई है। जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में शाकिब अल हसन टीम का हिस्सा नहीं थे। शाकिब अल हसन के टीम में आने से बांग्लादेश की टीम काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है। इस दौरे पर बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। 

भारत ने भी कर दिया है टीम का ऐलान अगले महीने भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी, वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेला जाना है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। कप्तान रोहित शर्मा ब्रेक के बाद इस दौरे के जरिए वापसी करेंगे। रोहित के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है। 

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह तमीम इकबाल (कप्तान), लिट्टन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफीफ होसैन, यासिर अली, मेहिदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत होसैन, नसुम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल होसैन शंटो, काजी, नूरुल हसन सोहन। 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *