September 22, 2024

प्रशिक्षु आयुक्त पहुँचे ठगड़ाबांध, कहा निर्माण कार्यो के लिए काम करने वालो की संख्या बढ़ाये

0

दुर्ग

नगर पालिक निगम प्रशिक्षु आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी ने कार्यपालन अभियंता प्रमोद दुबे, कार्यपालन अभियंता एसडी शर्मा,भवन अधिकारी प्रकाश चंद थवानी,स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,उपअभियंता पंकज साहू और ठेकेदारों के साथ ठगड़ा बांध निर्माण व सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यहां चौपटी का भी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि फूड जोन में विविध तरह का आप्शन उपलब्ध होने से यहां सैर सपाटा के लिए आने वाले लोग आनंद भी उठा सकेंगे।प्रशिक्षु आयुक्त आईएएस लक्ष्मण तिवारी ने अधिकारियों के साथ पहुंचकर ठगड़ा बांध में चल रहे निर्माण सौंदर्यकरण कार्य का जायजा लिया।

प्रशिक्षु आयुक्त  लक्ष्मण तिवारी ने कहा कि ठगड़ा बांध का लोकेशन बहुत शानदार है। इसके बगल में जैव विविधता पार्क है। सुबह और शाम का समय गुजारने के लिए यह बेहद आदर्श स्थल साबित होगा। यहां पहुंचने वाले लोगों के लिए यह सुकून का अनुभव हो और वह शाम बिताने बार-बार यहां आना चाहे इसके लिए लैंडस्कैपिंग बेहद खास रखें।आयुक्त ने कहा कि किसी भी सरोवर का सबसे खास हिस्सा उसका आइलैंड होता है अत: इसके लैंडस्कैपिंग पर विशेष रूप से ध्यान दें। इसके निर्माण में अन्य उद्यानों में जिस तरह से खूबसूरत प्रयोग किए गए हैं उनका भी ध्यान रखें। लाइटिंग की व्यवस्था शानदार हो ताकि शाम के वक्त  लाइटिंग तथा शानदार लैंडस्कैपिंग से पूरा व्यू निखर जाए। एप्रोच ब्रिज का किया जा रहा निर्माण,निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि लैंड स्कैपिंग के लिए विशेष रुप से ध्यान दिया जा रहा है । साथ ही ठगड़ा बांध के आईलैंड तक पहुंचने का अनुभव भी बहुत सुंदर होगा, इसके लिए जो ब्रिज बनाया जा रहा है वो एप्रोच ब्रिज आठ फीट चौड़ा है।इस एप्रोच ब्रिज का तल पारदर्शी होगा।

पारदर्शी होने के चलते एप्रोच ब्रिज और आईलैंड की खूबसूरती और निखर जाएगी। ब्रिज से पैदल गुजरने वाले लोगों को नीचे का सरोवर देख कर बहुत खुशी होगी। आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश की ठगड़ा बांध निर्माण कार्यो के लिए काम करने वालो की संख्या बढ़ाये,ताकि निर्माण कार्य जल्द पूरा हो सके।ठगड़ा बांध में बन रहें आईलैंड के विकास कार्य में हो रहें  देरी को लेकर प्रशिक्षु आयुक्त ने इंजीनियरों को कार्य की गति बढ़ाने के दिए निर्देश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *