September 23, 2024

जैज 2022 में हुआ बेस्ट आऊट आफ वेस्ट प्रतियोगिता

0

रायपुर

प्रगति महाविद्यालय में जैज 2022 के अंतर्गत शुक्रवार को तीसरे दिन प्रथम सत्र में बेस्ट आऊट आफ वेस्ट प्रतियोगिता में जहां छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा को दिखा वहीं दूसरे सत्र में काव्य-पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थियों ने प्रगति महाविद्यालय में बेस्ट आऊट आफ वेस्ट प्रतियोगिता के तहत प्रतियोगियों ने विचार वृक्ष, वाटर फॉल, कृष्ण का झुला, सैनेटाइजर मशीन, वॉल हैंडिग, जेट विमान, गिटार, गांधी जी का चरखा, एटीएम मशीन, दिया स्टैंड, गुलदस्ता, गणेश जी की प्रतिमा, झॉलर, प्लांट, वेस्ट पेपर और माचिस की तिली एवं पुे से वॉल हैन्डिग, पुरानी पेपर एवं कार्ड बोर्ड एवं वाटर कलर से कुतुम मिनार बनाया गया। पुरानी बॉटल एवं लकड़ी और रंगीन पेपर से सफाई झाडू बनाया गया। मिट्टी का द्यड़ा एवं आॅइल पेंट से प्लांट बनाया गया। डीवीडी कैसेट एवं रंगीन पेपर से श्री गणेश जी की प्रतिमा बनाया गया। सुखा पत्ता और पॉलीथीन एवं लकड़ी,स्टोन से गुलदस्ता बनाया गया। इस अवसर पर निर्णायकगण श्री राज किरण कोधारी एवं श्रीमती स्वाति परमानंद रहीं।   

विद्यार्थियों ने विविध विषयों में काव्य पाठ करते हुए अपने विलक्षण प्रतिभा का प्रदर्शन किया जो अद्वितीय था। मेरा बचपन कविता के माध्यम से अपने बचपन का अनुभव सुनाया। एक मां की अपनी युवा होती लड़की के प्रति अभिव्यक्ति सुभद्राकुमारी चैहान की कविता सुनायी, देश प्रेम के बारे में कविता सुनाया गया, कभी लिस्ट नहीं बनाना, देश को कैसे बचाए, हमारे छत्तीसगढ़, फूलो से नित हंसन सीखो, लड़कियो की जिंदगी आसान नहीं, भूमि के बारे में , मेरे शब्दों में वही सफलता है, आदि कइ तरह के कविता पाठ से विद्यार्थियों ने सबके मन में जागृति पैदा कर दी। इस अवसर पर निर्णायकगण श्री राहुल कसार जी एवं श्री पुष्पराज गुप्ता रहे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *