September 24, 2024

दिल्ली पुलिस के SI से गाली-गलौज और मारपीट करने वाले कांग्रेस नेता गिरफ्तार, 2 लोग हिरासत में लिए गए

0

नई दिल्ली  

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में शुक्रवार को तैयब मस्जिद के सामने ड्यूटी पर तैनात दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर से कथित तौर पर गाली-गलौज और हाथापाई करने के आरोप में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। आसिफ मोहम्मद खान एमसीडी चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अरीबा खान के पिता हैं। 

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि मुख्य आरोपी कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। आसिफ खान के खिलाफ शुक्रवार को शाहीन बाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए दो अन्य मिन्हाज और साबिर को भी हिरासत में लिया गया है। उपरोक्त एफआईआर में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट और बदसलूकी करने वाले बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

पुलिस के अनुसार, शाहीन बाग निवासी आसिफ खान शुक्रवार 25 नवंबर को तैय्यब मस्जिद के सामने एक पोर्टेबल स्पीकर माइक का उपयोग कर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। तभी दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर अक्षय ने इलाके में गश्त के दौरान तैयब मस्जिद के सामने लगभग 20-30 लोगों की भीड़ देखी। वह तुरंत वहां पहुंचे और आसिफ खान से उस सभा की चुनाव आयोग से इजाजत लेने के बारे में पूछताछ की तो वह भड़क गए और उन्होंने माइक के जरिए सरेआम सब-इंस्पेक्टर के साथ गाली-गलौज। जब एसआई ने आसिफ खान के बर्ताव पर आपत्ति जताई तो उनके साथ हाथापाई भी की गई।

इसके बाद सब-इंस्पेक्टर अक्षय वहां से वापस चले गए और आरोपी नेता के  खिलाफ शाहीन बाग थाने में तहरीर दी। शिकायतकर्ता पुलिस कर्मी अक्षय की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आसिफ खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की 186/353 धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की है। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *